Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुसीबत में सऊदी अरब ने निभाई दोस्ती, प्रिंस सलमान के मुरीद हुए पीएम मोदी, अब कहा शुक्रिया

PMO ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किंग सलमान के साथ बातचीत की है. दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर अहम चर्चा हुई है.

मुसीबत में सऊदी अरब ने निभाई दोस्ती, प्रिंस सलमान के मुरीद हुए पीएम मोदी, अब कहा शुक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रिंस सलमान. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद के साथ बातचीत की है. प्रधानमंत्री ने अप्रैल में सूडान से भारतीय नागरिकों के रेस्क्यू के दौरान सऊदी अरब की मदद के लिए शुक्रिया कहा है. पीएम मोदी ने उन्हें हज यात्रा के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी हैं.

प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया कि नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग के अलग-अलग मुद्दों को लेकर फोन पर बात की है. पीएमओ के मुताबिक क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने जी20 बैठक को लेकर भारत के सहयोग की बात दोहराई है.

इसे भी पढ़ें- Sharad Pawar Death Threat: शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी, जानें कैसा है महाराष्ट्र के 'चाणक्य' का सुरक्षा कवच

प्रिंस सलमान को पीएम ने क्यों कहा शुक्रिया?

सूडान के संघर्ष-ग्रस्त क्षेत्र से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी के लिए भारत ने अप्रैल महीने में एक जेद्दा शहर में एक ट्रांजिट सेंटर बनवाया था. ऑपरेशन कावेरी के तहत यहां युद्धस्तर पर काम किया गया. पीएम मोदी ने अप्रैल 2023 में सूडान से जेद्दा के रास्ते भारतीय नागरिकों के इस रेस्क्यू ऑपरेशन पर क्राउन प्रिंस का आभार जताया है.

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रैंड को मारा, कटर से काट दी लाश, कौन है मीरा रोड मर्डर केस का दरिंदा मनोज साने?  

ऑपरेशन गंगा से वंदे भारत तक, हर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए देश ने झोंकी ताकत

भारत अपने नागरिकों के रेस्क्यू के लिए ऐसे कई एक्शन प्लान तैयार किए हैं. यूक्रेन युद्ध के दौरान सरकार ने ऑपरेशन गंगा चलाया था. रूसी हमले के बाद बड़ी संख्या में भारतीय छात्र, वहां से वापस बुलाए गए थे.

ऐसे ही जब अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने कब्जा जमाया था, तब ऑपरेशन देवी शक्ति चलाया गया था. भारत ने COVID-19 महामारी के दौरान दुनिया भर से अपने लाखों नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन वंदे भारत शुरू किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement