Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में कैसे खत्म होगी बेरोजगारी? PM Modi ने दिया देश को मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर आने वाले 25 वर्षों में हम स्थानीय उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं तो हमारे लोग बेरोजगार नहीं होंगे.

देश में कैसे खत्म होगी बेरोजगारी? PM Modi ने दिया देश को मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में बेरोजगारी (Unemployment) और महंगाई (Inflation) आज भी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी को दूर करने के लिए आत्मनिर्भर बनने की देशवासियों से अपील की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत इस मोड़ पर स्थिर नहीं रह सकता है, देश को आत्मनिर्भर बनना ही होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'भारत अब स्थिर नहीं बना रह सकता. हम जहां है, वहीं बने नहीं रह सकते. वैश्विक स्थिति ऐसी है कि पूरी दुनिया यह सोच रही है कि आत्मनिर्भर’ कैसे बनना है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के मौके पर गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 105 फुट ऊंची प्रतिमा का डिजिटली उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि देश आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़े.

PM Modi ने किया 108 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का अनावरण, बजरंगबली को बताया श्रेष्ठ भारत का अहम सूत्र

स्थानीय उत्पादों को खरीदें लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मैं देश के संतों से अनुरोध करूंगा कि वे केवल स्थानीय उत्पाद खरीदने की लोगों को शिक्षा दें. वोकल फॉर लोकल मुख्य चीज है. हमारे घरों में, हमें केवल अपने लोगों की बनाई चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए. कल्पना कीजिए, इसके कारण कितनी अधिक संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा.

कैसे खत्म होगी देश से बेरोजगारी?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'विदेशी वस्तुएं लोगों को अच्छा महसूस करा सकती हैं, लेकिन इसमें हमारे लोगों की कड़ी मेहनत, हमारी मिट्टी की सुगंध का एहसास शामिल नहीं होगा. अगर आगामी 25 साल में हम केवल स्थानीय उत्पाद इस्तेमाल करते हैं, तो हमारे लोग बेरोजगार नहीं रहेंगे.' 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement