Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन होगा विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार? ममता बनर्जी ने 15 जून को बुलाई संयुक्त बैठक

CM ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं की संयुक्त बैठक बुलाई है. इसमें विपक्ष के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी.

कौन होगा विपक्ष का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार? ममता बनर्जी ने 15 जून को बुलाई संयुक्त बैठक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है. जल्द ही सत्तापक्ष यानी NDA और विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया जाएगा. लेकिन उससे पहले ही विपक्ष ने वोट जुटाने की कवायद शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 15 जून को दिल्ली में विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक बुलाई है.

CM ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने शनिवार को विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखकर उनसे आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने को लेकर 15 जून को नई दिल्ली में बुलाई है. ममता ने सभी विपक्षी नेताओं से बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया है.

 

ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने एक बयान में कहा, ‘हमारी माननीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सभी प्रगतिशील विपक्षी ताकतों से राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर 15 जून को दोपहर 3 बजे कॉन्स्टिट्यूशन क्लब नई दिल्ली में बैठक करने और भविष्य के कदमों पर विचार करने का आह्वान किया है.’ 

ये भी पढ़ें- Bengal: हिंसा के बाद CM ममता का बड़ा एक्शन, हावड़ा पुलिस कमिश्नर और रूरल SP को हटाया

CM ममता ने विपक्षी दलों के नेताओं से की बात
टीएमसी ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की CM ममता ने विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ मजबूत और प्रभावी विपक्ष की पहल के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लेने के लिए विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों और नेताओं से संपर्क किया है.

ये भी पढ़ें- Ruckus In Saharanpur: सहारनपुर में अब तक 54 लोग गिरफ्तार, SSP बोले- लगाया जाएगा NSA

18 जुलाई को होगा मतदान
बता दें कि चुनाव आयोग ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा, जबकि 21 जून को काउंटिंग होगी. इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य सांसद और विधायक शामिल हैं जो कि रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement