Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab में कांग्रेस को मिला सिद्धू का विकल्प, अमरिंदर सिंह राजा को दी गई प्रदेश की कमान

पंजाब में पार्टी ने प्रताप सिंह बाजवा को विधायक दल का नेता चुना है. नए फैसले से चन्नी और सिद्धू को बड़ा झटका लगा है.

Punjab में कांग्रेस को मिला सिद्धू का विकल्प, अमरिंदर सिंह राजा को दी गई प्रदेश की कमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली थी जिसके चलते पार्टी आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया था और अब पार्टी ने सिद्धू का विकल्प ढूंढ लिया है. कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री अमरिंदर सिंह राजा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का अध्यक्ष और प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) को विधायक दल का नेता नियुक्त किया.

पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

इन नियुक्तियों को लेकर पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारत भूषण आशु को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही राजकुमार छब्बेवाल को विधायक दल का उपनेता भी घोषित किया गया है. कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार में परिवहन मंत्री रहे अमरिंदर सिंह राजा पार्टी के तेजतर्रार युवा नेता माने जाते हैं. वह नेशनल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बाजवा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी माने जाते हैं.

आपको बता दें कि कुछ सप्ताह पहले तक राज्यसभा सदस्य रहे बाजवा पंजाब की कादियान विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. अमरिंदर सिंह बरार (राजा वारिंग) लगातार तीसरी बार चुनाव में जीत हासिल कर पंजाब विधानसभा पहुंचे हैं. दिसंबर 2014 से मई 2018 तक बरार ने भारतीय यूथ कांग्रेस की कमान भी संभाली थी.

सिद्धू और चन्नी दरकिनार 

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में बरार की गिनती एक युवा और बेहद सक्रिय नेता के तौर पर होती है. हाल ही में संपन्न हुए  विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के आदेश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा सौंप दिया था. खास बात यह है कि कांग्रेस में एक बड़ा गुट सिद्धू से नाराज है जिसे आलाकमान समझ चुका है. यही कारण है कि सिद्धू को किसी बड़े पद से दूर रखा गया है. 

यूक्रेन की मदद के लिए Boris Johnson ने किया स्पेशल पैकेज का ऐलान, कीव में की जेलेन्स्की से मुलाकात

सिद्धू की ही तरह ही प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को भी पार्टी की नई टीम में कोई पद नहीं मिला है. पार्टी का एक बड़ा धड़ा यह मानता है कि चन्नी और सिद्धू की आपसी रार के चक्कर में कांग्रेस की पंजाब में इतनी बुरी हार हुई है वरना पार्टी को सम्मानजनक सीटें मिल सकती थीं.

कैसे गिर गया कप्तान खान का विकेट, आखिरी ओवर में क्यों हार गए Imran Khan? 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement