Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास मिला 3.5 किलो RDX, आतंकी साजिश का पर्दाफाश

पंजाब पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जिले तरन तारन से 3.5 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ आरडीएक्स बरामद किया है.

Punjab में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास मिला 3.5 किलो RDX, आतंकी साजिश का पर्दाफाश

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब के तरनतारन जिले की पुलिस (Tarn Taran Police) ने एक बिल्डिंग के अंदर से 3.5 किलोग्राम विस्फोटक आरडीएक्स बरामद किया है. तरनतारन के एसएसपी रंजीत सिंह ने बताया कि संभव है कि इसका इस्तेमाल किसी बड़ी आतंकी गतिविधि के लिए किया जाने वाला था. आपको बता दें कि तरनतारन जिला भारत और पाकिस्तान की सीमा के पास स्थित है.

इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ पाए जाने के बाद सनसनी फैल गई है. पुलिस को शक है कि यह आरडीएक्स करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों से संबंधित हो सकता है. पिछले कुछ समय में पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश जारी है. जम्मू-कश्मीर से लेकर पंजाब और गुजरात तक ड्रोन के जरिए विस्फोटक भेजने की कोशिशें भी की जाती रही हैं.

यह भी पढ़ेंः Kashi Vishwanath Temple और  Gyanvapi Masjid का आखिर विवाद क्या है?

ISI की मदद से आतंकी तैयार करने की कोशिश
विस्फोटक पकड़े जाने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग की टीमें जांच में जुट गई हैं. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठा आतंकी रिंदा आईएसआई की मदद से पिछले कई सालों से तरनतारन जिले के युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल करने की कोशिश कर रहा है. पिछले कुछ समय में ऐसे कई आतंकी पकड़े भी गए हैं.

यह भी पढ़ें- Indian Railway: खो जाए ट्रेन का टिकट तो न हों परेशान, ऐसे तुरंत मिल जाएगा दूसरा टिकट

करनाल में पकड़े गए चार आंतिकयों से इस आरडीएक्स के कनेक्शन का शक होने के चलते तरन तारन जिले की पुलिस उन आतंकियों को प्रोडक्शन वारंट पर ला सकती है. फिलहाल, ये चारों आतंकी हरियाणा के करनाल जिले की स्पेशल पुलिस की कस्टडी में हैं. कोर्ट ने इन चारों को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement