Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Dravid के नक्शेकदम पर चल रहा बेटा, अंडर-19 टीम में एंट्री, खेलेगा ये टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड से पहले सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार वजह उनका बेटा है.

Rahul Dravid के नक्शेकदम पर चल रहा बेटा, अंडर-19 टीम में एंट्री, खेलेगा ये टूर्नामेंट

राहुल द्रविड़ और समित द्रविड़.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन क्रिकेट टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ का बेटा भी उन्हीं के रास्ते पर है. क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले द्रविड़ परिवार को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. राहुल द्रविड़ के बेटे समित को अगले वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए कर्नाटक की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है. अंडर-19 टूर्नामेंट में उनकी एंट्री पर हर कोई तारीफ कर रहा है. यह ट्रॉफी 12 से 20 अक्टूबर के बीच हैदराबाद में खेली जाएगी.

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप से पहले लगातार सुर्खियों में हैं. भारत ने 2011 क्रिकेट विश्व कप के बाद से यह खिताब नहीं जीता है. ऐसे में उन पर खिताब दिलाने का बड़ा बोझ है. साल 2011 में ही एमएस धोनी की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खिताबी भिड़ंत के बाद ट्रॉफी जीती थी.

कमाल के प्लेयर हैं समित द्रविड़
समित द्रविड़, जल्द ही 18 साल के होने वाले हैं. राहुल द्रविड़ के दोनों बेटे क्रिकेटर हैं. वह पहले भी अंडर-14 मैच में अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं. उन पर पिता की तरह शानदार खेलने का दबाव है, जिसे वे बाखूबी संभालना जानते हैं. वह इसी उम्र में दोहरा शतक जड़ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- परिणीति-राघव चड्ढा की शादी पर सियासत, सीएम वाली 'सिक्योरिटी' पर उठे सवाल

कौन-कौन खेलेगा टूर्नामेंट?
इस टूर्नामेंट की अगुवाई धीरज जे गौड़ा कर रहे हैं. ध्रुव प्रभाकर इस युवा और प्रतिभाशाली टीम में उनके डिप्टी के रूप में काम करेंगे. समित द्रविड़ के साथ, टीम में कई होनहार खिलाड़ी हैं जो मैच की दिशा बदल सकते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन है खिलाड़ी- 

-धीरज जे गौड़ा (कैप्टन)
-ध्रुव प्रभाकर (वाइस कैप्टन)
-कार्तिक 
-शिवम सिंह
-हर्षिल धर्माणी (विकेटकीपर)
-समित द्रविड़
-युवराज अरोड़ा (विकेटकीपर)
-हार्दिक राज
-आरव महेश
-आदित्य नायर
-धनुष गौड़ा
-शिखर शेट्टी
-समर्थ नागराज
-कार्तिकेय के.पी
-निश्चिंत

बेटे ने दी है पिता को बड़ी खुशखबरी
राहुल द्रविड़, एक खिलाड़ी तौर पर कई क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. अंडर-19 इंडियन टीम में उनके बेटे की एंट्री, नई संभावनाएं लेकर आ सकती है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए राहुल द्रविड़ माथापच्ची कर रहे हैं लेकिन उनके बेटे ने उन्हें बड़ी खुशखबरी दे दी है.

इसे भी पढ़ें- अब महिलाओं ने बांग्लादेश का कर दिया श्रीलंका वाला हाल, 8 विकेट से जीती टीम इंडिया

2023 राहुल द्रविड़ के लिए परीक्षा की घड़ी है. उन पर दबाव है कि कैसे वे अपनी टीम को क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए तैयार करते हैं. अगर उनकी कोचशिप में टीम इंडिया जीतती है तो पहले से शानदार करियर में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement