Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनावी समर से पहले विदेश यात्रा पर Rahul Gandhi, आलोचनाओं की हो सकती है बरसात

राहुल गांधी विधानसभा चुनाव से पूर्व छुट्टियां मनाने विदेश यात्रा पर निकल गए हैं. ऐसे में विपक्षी पार्टियां भी उनकी आलोचना कर सकती हैं.

Latest News
चुनावी समर से पहले विदेश यात्रा पर Rahul Gandhi, आलोचनाओं की हो सकती है बरसात

राहुल गांधी ने लिंचिंग को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले 7 वर्षों में कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी समस्या यही रही है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से मुकाबला करने में पूर्णता विफल साबित हुई है. साल 2022 में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में जब आवश्यकता पार्टी के लिए चुनावों के लिहाज से रणनीति बनाने की थी तो पिछले 7 सालों से राजनीतिक तौर पर विफल साबित हो रहे राहुल गांधी नए साल की छुट्टी मनाने निकल गए हैं. इतना ही नहीं, इससे पहले भी कई बार राहुल गांधी चुनावी समर से ठीक पहले कार्यकर्ताओं को छोड़ विदेश यात्रा पर जाते रहे हैं. 

कहां गए कुछ पता नहीं 

राहुल गांधी को लेकर यह तो पता है कि वह छुट्टी पर गए किंतु कहां गए हैं इस बार में किसी को कोई जानकारी नहीं है. जनवरी में ही पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी की राजनीतिक रैलियां प्रस्तावित है लेकिन अब पंजाब कांग्रेस और सरकार के लिए प्रश्न का विषय यह है कि राहुल गांधी इन रैलियों में मौजूद होंगे भी या नहीं। राहुल को लेकर यह कहा जा रहा है कि वह नए साल की छुट्टियां मनाने गए हैं, किंतु कहां गए हैं किसी को कुछ भी पता नहीं. 

हो सकतीं हैं आलोचनाएं 

कांग्रेस पार्टी जहां उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही हैं. वो राज्य में जमीनी स्तर पर संगठन को खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं. इसके विपरीत उनके भाई राहुल गांधी छुट्टियों पर निकल गए हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी की यह विदेश यात्रा विपक्षी एकता के मुद्दे पर भी कांग्रेस को नुकसान पहुंचा सकती है क्योंकि ममता बनर्जी लंबे समय से राहुल गांधी की परिपक्वता और पार्ट टाइम पॉलिटिक्स को लेकर सवाल उठाती रही है. ऐसे में उन्हें इस विदेश यात्रा से राहुल के खिलाफ बोलने का वाजिब मौका मिल सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement