Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi In Manipur: राहुल गांधी के दौरे पर खतरा, इंफाल में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने की सीएम आवास घेरने की कोशिश

Manipur Violence: मणिपुर की राजधानी इंफाल में नए सिरे से भड़की हिंसा में एक भाजपा कार्यालय पर भी हमला किया गया है. गुरुवार को भी राहुल गांधी के काफिले को सुरक्षा का मुद्दा उठाकर रोक दिया गया था.

Rahul Gandhi In Manipur: राहुल गांधी के दौरे पर खतरा, इंफाल में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने की सीएम आवास घेरने की कोशिश
 Manipur Violence (File Photo)
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Manipur Violence Update- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मणिपुर दौरा बीच में ही रोके जाने का खतरा मंडरा गया है. राज्य में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. गुरुवार शाम को भीड़ ने राजधानी इंफाल में भाजपा कार्यालय पर हमला कर दिया, जबकि मुख्यमंत्री आवास तक जुलूस निकालकर घेराव करने की कोशिश की. इस कवायद में भीड़ और पुलिस के बीच कई जगह जबरदस्त टकराव हुआ है. पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) को आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को रोकना पड़ा है. भीड़ में ज्यादातर नौजवान शामिल थे, जो गुरुवार को कांगपोकपी में सुरक्षाबलों की गोली से दो लोगों की मौत होने के कारण नाराज थे. 

शवों को इंफाल लाए जाने के बाद भड़के हालात

हालात तब बेकाबू हुए, जब एक मृतक का शव कांगपोकपी से राजधानी इंफाल लाया गया. इंफाल के ख्वारेनबैंड बाजार इलाके में मृतक का शव लाया गया, जहां उसे पारंपरिक संस्कार के लिए ताबूत में रखा गया. शव को देखकर लोग भड़क उठे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. प्रदर्शनकारी राजधानी में कर्फ्यू घोषित होने के बावजूद सड़कों पर उतर आए और न्याय की मांग करने लगे. इस पर पुलिस और RAF के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए.

मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ा जुलूस

प्रदर्शन कर रही भीड़ एक जगह जमा हो गई और मुख्यमंत्री आवास की तरफ जुलूस निकालने लगी. इस पर पुलिस और RAF ने एक बार फिर उन्हें रोकने की कोशिश की. भीड़ पर फिर से आंसू गैस के गोले दागे गए. इसके बाद हिंसा भड़क उठी. भीड़ ने पुलिस को गिरफ्तार करने से रोकने के लिए कई जगह सड़क के बीच में जलते टायर भी डाल दिए. इस दौरान भाजपा के एक स्थानीय कार्यालय पर भी हमला किया गया है.

शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस और RAF के जवानों ने भीड़ को मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ बढ़ने से रोक दिया. इसके बाद कांगपोकपी में मारे गए व्यक्ति के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. शव को जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के मोर्ग में रखा गया है.

कांगपोकपी में सुरक्षाबलों की जवाबी फायरिंग में मारे गए थे दो दंगाई

कांगपोकपी में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और दंगाइयों के बीच भिड़ंत के दौरान गोली लगने से दो दंगाइयों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हुए हैं. PTI के मुताबिक, यह घटना हाराओथेल गांव में हुई, जब दंगाइयों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की.

राहुल गांधी की सुरक्षा को हो सकता है खतरा

मणिपुर की राजधानी इंफाल में ताजा हिंसा के बाद राहुल गांधी के दौरे को लेकर सवाल उठने लगे हैं. संभावना जताई जा रही है कि मणिपुर पुलिस फिर से सुरक्षा का मुद्दा उठाकर राहुल गांधी का दौरा बीच में रोक सकती है. गुरुवार दोपहर भी राहुल के काफिले को उस समय बिष्णुपुर में रोक दिया गया था, जब वे इंफाल में एयरपोर्ट से उतरने के बाद सबसे ज्यादा हिंसा प्रभावित जिले चुराचंदपुर जा रहे थे. हालांकि बाद में उन्हें सरकारी हेलीकॉप्टर से चुराचंदपुर भेज दिया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement