Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid Vaccine की तीसरी डोज पर Rahul Gandhi का ट्वीट, 'केंद्र ने माना बूस्टर डोज पर मेरा सुझाव'

कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज के ऐलान के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने बूस्टर डोज पर उनकी बात मानी है.

Covid Vaccine की तीसरी डोज पर Rahul Gandhi का ट्वीट, 'केंद्र ने माना बूस्टर डोज पर मेरा सुझाव'

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड वैक्सीन के प्रिकॉशन डोज के ऐलान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने निशाना साधा है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने बूस्टर डोज पर उनके सुझावों को मान लिया है. बता दें कि PM Narendra Modoi के फ्रंटलाइन वर्कर्स और गंभीर बीमारियों से गुजर रहे बुजुर्गों के लिए कोविड वैक्सीन के तीसरे डोज की अनुमति देने का ऐलान शनिवार को किया है.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मेरा सुझाव मान लिया गया है'
पीएम मोदी के ऐलान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'केंद्र सरकार ने बूस्टर डोज़ का मेरा सुझाव मान लिया है- ये एक सही क़दम है. देश के जन-जन तक वैक्सीन व बूस्टर की सुरक्षा पहुंचानी होगी.' बता दें कि वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कुछ दिन पहले भी बूस्टर डोज दिए जाने की मांग की थी. 

10 जनवरी से लगेगी प्रिकॉशन डोज
बता दें कि फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को 10 जनवरी से कोविड वैक्सीन की तीसरी डोज लगेगी. तीसरी डोज को पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बूस्टर की जगह पर प्रिकॉशन डोज कहा है. 60 साल से ऊपर के सिर्फ उन बुजुर्गों को तीसरी डोज लगेगी जो किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. 

पढ़ें: Omicron Crisis: बच्चों को वैक्सीन, बुजुर्गों को प्रिकॉशन डोज, जानें कैसी है महामारी से लड़ने की पूरी तैयारी

बच्चों को भी लगेगी कोविड वैक्सीन 
प्रिकॉशन डोज के साथ ही पीएम मोदी ने 15 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों को भी कोविड वैक्सीन लगाने की मंजूरी का ऐलान कर दिया है. 15 साल से ज्यादा उम्र के सभी बच्चों को 3 जनवरी से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. पीएम ने कहा कि ओमिक्रॉन के खतरे से निपटने की दिशा में यह बड़ा कदम है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement