Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उम्मीदवारों के बवाल के बाद Railway ने स्थगित की NTPC-लेवल 1 की परीक्षा

यह फैसला एक दिन बाद आया है जब बिहार में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने रेलवे पटरियों पर धरना दिया.

उम्मीदवारों के बवाल के बाद Railway ने स्थगित की NTPC-लेवल 1 की परीक्षा

railway postpones NTPC recruitment exam after protests by job aspirants

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के हिंसक विरोध के बाद अपने Non-Technical Popular Categories (NTPC) और स्तर 1 परीक्षणों को स्थगित करने का फैसला किया है. एक समिति भी बनाई है जो उन लोगों की शिकायतों की जांच करेगी जिन्होंने विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों (आरआरबी) के तहत परीक्षा उत्तीर्ण की है और जो असफल रहे हैं. दोनों पक्षों को सुनने के बाद समिति रेल मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट देगी.

यह भी पढ़ें :  Omicron से भी ज्यादा खतरनाक होगा Covid का अगला वेरिएंट, WHO ने दी चेतावनी

रेलवे की ओर से मंगलवार को एक सामान्य नोटिस जारी किया था, जिसमें नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को चेतावनी दी गई थी कि विरोध करते हुए बर्बरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वालों को रेलवे में भर्ती होने से रोक दिया जाएगा. यह फैसला एक दिन बाद आया है जब बिहार में कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने रेलवे पटरियों पर धरना दिया. इससे पहले हजारों की तादाद में छात्रों के प्रदर्शन से तमाम ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें :  सबसे पहले कहां हुई थी Republic Day की परेड, कौन था मुख्‍य अतिथि?

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मंगलवार 25 जनवरी को प्रतियोगी छात्रों ने नवादा रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल किया. छात्रों ने स्टेशन पर तोड़फोड़ के अलावा रेलवे की पटरी और कई मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया. यहां तक कि पटरी पर खड़ी एक वैगन को भी आग के हवाले कर दिया गया. सभी महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजर जाने के बाद छात्र स्टेशन पर पहुंचे और पटरी पर बैठ गए और ट्रेनों के आवागन को रोक दिया. 24 जनवरी को पटना और अन्य जगहों पर छात्रों के हंगामे की खबरें थीं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement