Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: अलवर के स्कूल में 'तिलक' पर हंगामा, स्टूडेंट की हुई पिटाई, मचा बवाल

राजस्थान के दो समुदायों में एक छात्र की पिटाई को लेकर जमकर हंगामा बरपा है. उसके मुस्लिम सहपाठियों ने छात्र की पिटाई कर दी है. इलाके में तनाव कम करने के लिए पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है.

Rajasthan: अलवर के स्कूल में 'तिलक' पर हंगामा, स्टूडेंट की हुई पिटाई, मचा बवाल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के अलवर के एक स्कूल में टीका लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर हंगामा बरपा है. स्कूल में एक हिंदू छात्र माथे पर तिलक लगाकर आया था, तब वहीं कुछ मुस्लिम छात्रों ने इसे लेकर आपत्ति जताई. गुरुवार को यह मामला सांप्रदायिक झड़प में बदल गया. मुस्लिम छात्रों ने हिंदू लड़के को पीट दिया. यह लड़ाई चोमा गांव में हुई है, जहां छात्रों के माता-पिता भी आपस में भिड़ गए. 

पुलिस के मुताबिक, 11वीं में पढ़ने वाला छात्र शुभम राजपूत माथे पर तिलक लगाकर स्कूल पहुंचा था. कुछ मुस्लिम छात्रों ने उस पर हमला बोल दिया और धमकी दी. दोनों समुदायों के करीब 500 लोग स्कूल के बाहर जमा हो गए. शुभम के माता-पिता ने FIR दर्ज करा दी है. दोनों समुदायों के बीच तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

अलवर में कैसे शुरू हुआ तिलक पर बवाल?
25 जुलाई को, राजस्थान के अलवर जिले के एक सरकारी स्कूल में कुछ मुस्लिम छात्रों ने एक हिंदू छात्र के माथे पर तिलक लगाने को लेकर सवाल उठाए. अगले दिन, कई अन्य हिंदू छात्र स्कूल में तिलक लगाकर पहुंचे. इस पर विवाद बढ़ा तो प्रधानाचार्य को दखल देना पड़ा. 

इसे भी पढ़ें- Delhi Crime: दिल्ली में कॉलेज के बाहर पार्क में छात्रा की दिनदहाड़े हत्या, सिर में रॉड मारकर किया मर्डर

तिलक हटाने के लिए दी धमकी
बाद में 27 जुलाई को तिलक के मुद्दे पर शुभम राजपूत और कुछ मुस्लिम छात्रों के बीच हाथापाई हो गई. स्कूल में तिलक लगाए देखे गए शुभम को मुस्लिम समुदाय के लगभग आठ लड़कों के एक समूह ने धमका दिया. छात्रों ने कहा कि अगर तिलक नहीं हटाया तो अंजाब बुरा होगा. 

तिलक की वजह से हिंदू छात्र से हुई मारपीट
जब शुभम ने प्रिंसिपल से शिकायत करने की कोशिश की तो मुस्लिम लड़कों ने उसके साथ मारपीट की और जबरन तिलक हटा दिया. पुलिस के मुताबिक, मुस्लिम समुदाय से जुड़े छात्रों ने शुभम से अपने परिवार सहित इस्लाम धर्म अपनाने के लिए भी कहा.

घटना की जानकारी मिलने पर शुभम के माता-पिता स्कूल पहुंचे. हालांकि, उन्हें भी कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया था. ऐसा नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी.

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज
गुरुवार को, शुभम के माता-पिता ने भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कराया, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई. भारतीय जनता पार्टी के नेता जय आहूजा ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. बीजेपी ने पूरी घटना की निंदा की. स्थानीय लोगों ने कहा है कि अगर शुभम के परिवार को न्याय नहीं मिला तो विरोध प्रदर्शन करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement