Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajnath Singh की पाकिस्तान को चेतावनी! बोले- सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाएंगे

Rajnath Singh ने कहा, "घुसपैठ की समस्या लगभग समाप्त हो गई है. सीमा पर (पूर्वी सीमा) अब शांति और स्थिरता है."

Rajnath Singh की पाकिस्तान को चेतावनी! बोले- सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाएंगे

Rajnath Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत सीमा पार से देश को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं हिचकिचाएगा. रक्षा मंत्री एक कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसमें 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में शामिल रहे असम के सैनिकों को सम्मानित किया गया.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार देश से आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, "भारत यह संदेश देने में सफल रहा है कि आतंकवाद से सख्ती से निपटा जाएगा. अगर देश को बाहर से निशाना बनाया जाता है तो हम सीमा पार करने से नहीं हिचकिचाएंगे."

पढ़ें- Uttar Pradesh: एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या, किसी को समझ नहीं आ रही अपराध की वजह

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि पश्चिमी सीमा की तुलना में देश की पूर्वी सीमा पर वर्तमान में अधिक शांति और स्थिरता है क्योंकि बांग्लादेश एक मित्र पड़ोसी है. उन्होंने कहा, "पश्चिमी सीमा की तरह भारत पूर्वी सीमा पर तनाव का सामना नहीं कर रहा क्योंकि बांग्लादेश एक मित्र देश है."

मंत्री ने कहा, "घुसपैठ की समस्या लगभग समाप्त हो गई है. सीमा पर (पूर्वी सीमा) अब शांति और स्थिरता है."

पढ़ें- CBSE ने पाठ्यक्रम से इस्लामी साम्राज्य, शीतयुद्ध पर अध्याय हटाया, फैज की नज्में भी बाहर

पूर्वोत्तर के विभिन्न हिस्सों से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (आफ़स्पा) को हाल ही में वापस लिए जाने पर रक्षा मंत्री ने कहा कि जब भी किसी स्थान की स्थिति में सुधार हुआ, सरकार ने ऐसा किया. यह उल्लेख करते हुए कि यह एक गलतफहमी थी कि सेना हमेशा ‘AFSPA’ को लागू रखना चाहती है, सिंह ने कहा, "यह स्थिति है जो आफ़स्पा लगाए जाने के लिए जिम्मेदार है, सेना नहीं."

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement