Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon session: मच्छरदानी लगाकर संसद भवन में सोए सांसद, निलंबन के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

Parliament Monsoon session: राज्यसभा से निलंबित विपक्षी दलों के सांसद भवन के बाहर धरना दे रहे हैं. वह गुरुवार रात में मच्छरदानी लगाकर सोते हुए दिखे.

Monsoon session: मच्छरदानी लगाकर संसद भवन में सोए सांसद, निलंबन के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

मच्छरदानी में सोते नजर आए AAP सांसद संजय सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राज्यसभा से सस्पेंड हुए विपक्षी दलों के सांसद संसद भवन (Parliament House) में गांधी प्रतिमा के सामने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार 11 बजे से शुरू हुआ प्रदर्शन गुरुवार की रात भी जारी रहा. सांसद अपने निलंबन वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान विपक्षी सांसदों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर मच्छर उनकी परेशानी बढ़ा रहे हैं. खुली जगह होने की वजह से रात में सोने में दिक्कत हो रही है. यही कारण है कि सांसद मच्छरदानी लगाकर अपनी नींद पूरी कर रहे हैं.

राज्यसभा से आम आमदी पार्टी के निलंबित सांसद संजय सिंह मच्छरदानी में सोए हुए दिखाई दिए. उनके अलावा टीमएसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुष्मिता देव और मौसम बेनजीर नूर भी मच्छरदानी में सोते नजर आए. मच्छरों से परेशान सांसदों ने बीती रात मॉर्टिन की क्वाइल जलाकर रात बिताई. इसका एक वीडियो कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने ट्विट किया था. वीडियो में हाथों पर मच्छर बैठा दिख रहा था, साथ में मॉर्टिन क्वाइल जली हुई है.

'PM मोदी को उनका वादा दिलाने चाहते हैं याद'
निलंबन के खिलाफ विरोध जता रहे कई विपक्षी सांसदों ने गुरुवार को धरना स्थल बदल लिया था. वे संसद भवन के प्रवेश द्वार पर पहुंच गए थे. उनका कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनका वह वादा याद दिलाना चाहते हैं जो उन्होंने 2014 में पहली बार सदन में दाखिल होने के समय किया था. इससे पहले विपक्षी दल संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना दे रहे थे. एक विपक्षी नेता ने कहा, ‘हम मोदी जी को उनका वादा याद दिलाना चाहते हैं जो उन्होंने संसद में प्रवेश करने के पहले दिन किया था. यही वो जगह है जहां उन्होंने अपना माथा टेका था.’ 

ये भी पढ़ें- देश के 199 रेलवे स्टेशनों पर लगेंगे बम डिटेक्शन सिस्टम, 422 Sniffer Dog होंगे तैनात

राज्यसभा के 4 और लोकसभा के 23 सांसद निलंबित
उन्होंने कहा, ‘संसद भवन के प्रवेश द्वार पर जाने का एक कारण यह भी है कि टेंट की व्यवस्था नहीं है और बारिश हो रही है. संसद के प्रवेश द्वार का एक प्रतीकात्मक महत्व है.’ विपक्ष के कुछ निलंबित सदस्य अपने खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष बुधवार की पूरी रात मौजूद रह थे. आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, तृणमूल कांग्रेस की डोला सेन और कुछ अन्य सदस्यों ने रात के समय धरना दिया था. निलंबित विपक्षी सदस्य अपने निलंबन के खिलाफ बुधवार से 50 घंटे का धरना दे रहे हैं. राज्यसभा में मंगलवार को अशोभनीय आचरण के लिए लोकसभा में 4 कांग्रेस सदस्यों को मानसून सत्र की शेष अवधि और राज्यसभा के 23 विपक्षी सदस्यों को वर्तमान सप्ताह की शेष अवधि के लिए निलंबित किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement