Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Violence On Ram Navami: गुजरात-महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा, हावड़ा में जलाए वाहन, देखें Video

Ram Navami Ruckus: हावड़ा में पिछले साल भी रामनवमी के दौरान दूसरे संप्रदाय ने हिंसा की थी, लेकिन पुलिस इस बार भी सचेत नहीं थी.

Violence On Ram Navami: गुजरात-महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा, हावड़ा में जलाए वाहन, देखें Video

Ram Navami Violence: हावड़ा के शिवपुर इलाके में वाहनों में आग लगा दी गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ram Navami 2023- देश में राम नवमी के त्योहार पर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश गुजरात, महाराष्ट्र के बाद पश्चिम बंगाल में भी दिखाई दी है. हावड़ा जिले में राम नवमी के जुलूस के दौरान एक गैर हिंदू संप्रदाय के लोगों ने पथराव कर दिया है. इस पथराव के बाद हिंसा भड़क गई, जिसमें उपद्रवियों ने कई वाहन जला दिए हैं. इन वाहनों को जलाए जाने के वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें जबरदस्त हिंसा का अंदाजा हो रहा है. इससे पहले गुजरात के वड़ोदरा में भी शोभा यात्रा पर पथराव करने से तनाव पैदा हो गया था. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर और जलगांव में शोभा यात्रा निकालने के दौरान गैर संप्रदाय के लोगों के ऐतराज जताने पर जमकर हिंसा हुई है.

पढ़ें- Ram Navami: दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगे वाली जगह निकली शोभा यात्रा, 200 मीटर दायरे में ही घूमा जुलूस

हावड़ा में लगातार दूसरे साल हिंसा

गुरुवार को हावड़ा जिले के शिवपुर इलाके राम नवमी की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी दौरान दूसरे संप्रदाय के लोगों ने यात्रा पर पथराव कर दिया. इससे हिंसा भड़क गई. ANI ने हिंसा के दौरान वाहनों में आगजनी का वीडियो भी ट्विटर पर जारी किया है. पश्चिम बंगाल पुलिस मौके पर उपद्रवियों को संभालने की कोशिश में जुटी है. बता दें कि हावड़ा में पिछले साल भी राम नवमी के जुलूस पर पथराव किया गया था, जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी और बड़े पैमाने पर जान व माल का नुकसान हुआ था. इसके बावजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य में पुलिस इस त्योहार को लेकर खास अलर्ट नहीं थी, जिसके चलते यह घटना हुई है.

पढ़ें- Ram Navami पर आंध्र प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, शॉर्ट सर्किट से पूजा पंडाल में लगी भीषण आग

पहले ही दिख गए थे आसार, यात्रा में लहराई गई थी तलवारें

हावड़ा में हिंसा होने के आसार पहले से ही दिख रहे थे. यहां कई इलाकों में शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान युवकों ने तलवारें और अन्य हथियार हवा में लहराकर भड़काऊ नारे लगाए थे. इसके वीडियो भी सामने आए थे. इसके बाद भी पुलिस ने सतर्कता नहीं बरती और दोनों ही पक्षों को टकराने से रोकने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

पढ़ें- Ram Navami 2023: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर निकली शोभायात्रा, युवकों ने लहराईं तलवारें और हथियार

महाराष्ट्र में नमाज के दौरान शोभा यात्रा निकालने पर भड़की हिंसा

महाराष्ट्र के जलगांव जिले में राम नवमी की शोभा यात्रा निकल रही थी. इसी दौरान एक मस्जिद में रमजान की नमाज चल रही थी. मस्जिद में नमाज पढ़ने आए लोगों ने राम नाम के गाने बजाए जाने पर ऐतराज जताया और डीजे बंद करने को कहा. इससे हिंदू-मुस्लिम पक्ष के लोगों में भिड़ंत हो गई. इसके अलावा छत्रपति संभाजीनगर जिले में भी दो पक्षों में राम नवमी से पहले झड़प होने से सांप्रदायिक तनाव फैल गया है. दोनों ही जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement