Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamta Banerjee के ट्वीट पर मिशनरीज ने दिया जवाब, कहा- बैंक अकाउंट नहीं हुए फ्रीज

Mamta Banerjee ने एक ट्वीट में दावा किया था कि मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक अकाउंट सरकार की तरफ से फ्रीज कर दिए गए हैं.

Mamta Banerjee के ट्वीट पर मिशनरीज ने दिया जवाब, कहा- बैंक अकाउंट नहीं हुए फ्रीज

mamta banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  बंगाल की मुख्यमंत्री ममजा बनर्जी (Mamta Banerjee) ने हाल ही में एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ये दावा किया कि सरकार की तरफ से मदर टेरेसा की संस्था (Mother Teresa’s Missionaries of Charity in India) के सभी अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं.  वहीं इस मामले में मदर टेरेसा मिशनरीज का कहना है कि उनके कोई अकाउंट फ्रीज नहीं हुए हैं. आखिर पूरा मामला क्या है और क्यों ममज बनर्जी ने किया है ऐसा दावा-

ममती बनर्जी ने किया था ट्वीट
ममता बनर्जी ने हाल ही में एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था- मैं स्तब्ध हूं कि क्रिसमत पर केंद्र सरकार ने भारत में मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी के सभी बैंक अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया है. उनके 22 हजार रोगियों और कर्मचारियों को बिना भोजन और दवाओं के छोड़ दिया गया है. कानून बड़ा है , लेकिन इंसानियत से समझौता नहीं होना चाहिए.

गृहमंत्रालय ने दी सफाई
इस ट्वीट के बाद गृहमंत्रालय की तरफ से भी प्रतिक्रया सामने आई है. मंत्रालय के अनुसार मिशनरीज ऑफ चैरिटी के किसी भी खाते को बंद नहीं किया गया है बल्कि एसबीआई बैंक से मिली जानकारी के अनुसार मिशनरीज की तरफ से ही उन्हें उनके सभी खातों को फ्रीज करने का अनुरोध किया गया था.

मिशनरीज ने भी किया इनकार
इस मामले में मिशनरीज ऑफ चैरिटी की तरफ से भी बयान जारी करके पुष्टि की गई है कि उनके किसी भी बैंक अकाउंट को फ्रीज नहीं किया गया. ये जरूर है कि उनकी एफसीआरए (फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट) रजिस्ट्रेशन का रिन्यूअल नहीं हुआ है. यह रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर 2021 तक के लिए ही था.

मिशनरीज का कहना है कि उनके सभी बैंक खाते ठीक तरीके से काम कर रहे हैं. भारत सरकार के द्वारा उनके किसी भी खाते को फ्रीज किए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement