Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लालू ने आडवाणी को रोका था, नीतीश मोदी को रोकेंगे, तेजस्वी यादव ने क्यों दोहराई बात?

तेजस्वी यादव को उम्मीद है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा चुनावों रफ्तार रोक देंगे. उन्हें अपने सहयोगी नीतीश कुमार पर भरोसा है कि वह बिहार में पीएम मोदी का विजय रथ बढ़ने नहीं देंगे.

लालू ने आडवाणी को रोका था, नीतीश मोदी को रोकेंगे, तेजस्वी यादव ने क्यों दोहराई बात?

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य का सत्तारूढ़ महागठबंधन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रथ को वैसे ही रोकेगा जैसे उनके पिता लालू प्रसाद ने लाल कृष्ण आडवाणी की रथयात्रा को रोक दिया था. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता ने कहा कि विपक्षी दल केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने के लिए साथ आ रहे हैं. 

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर अतीत में किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब भी बीजेपी की कमियों को इंगित किया गया तो उसने हिंदू बनाम मुस्लिम को बढ़ावा दिया.

इसे भी पढ़ें-  Monsoon Updates: केरल में 4 साल में सबसे लेट पहुंचा मानसून, आपके शहर में कब बरसेगा पानी, पढ़ें रिपोर्ट

बीजेपी पर तेजस्वी ने लगाया विभाजन का आरोप

तेजस्वी यादव ने राज्य के हथकरघा बुनकर सहकारी संघ द्वारा आयोजित एक समारोह में गुरुवार को ये बातें कही हैं. उन्होंने कहा, 'देश सभी समुदायों का है और किसी भी सामाजिक समूह को उसके अधिकारों से वंचित नहीं किया जा सकता. चाहे हिंदू हों, मुसलमान हों या कोई अन्य धार्मिक समुदाय, सभी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी.'

'जब तक लालू-नीतीश, तब तक मुस्लिमों के साथ नहीं होगा बुरा'

तेजस्वी यादव ने कहा, 'हम कुछ लोगों से ऐसी अपमानजनक टिप्पणी सुनते हैं, जिनमें सुझाव दिया जाता है कि मुसलमानों को उनके मतदान के अधिकार से वंचित किया जाना चाहिए. लेकिन निश्चिंत रहें, जब तक लालू प्रसाद और नीतीश कुमार जैसे नेता हैं, कोई भी ऐसा कुछ करने की हिम्मत नहीं कर सकता.'

'लालू ने आडवाणी का रोका था रथ, अब नीतीश मोदी का रोकेंगे'

तेजस्वी यादव ने कहा, 'लालू ने लालकृष्ण आडवाणी के रथ को रोक दिया था. अब नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला महागठबंधन रथ रोकेगा. BJP 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने से डरी हुई है, क्योंकि उसे वहां एकजुट विपक्ष का सामना करना पड़ सकता है.'

विपक्षी एकता से बिहार में ताकत दिखा रहे तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा, 'भाजपा यह तय नहीं करेगी कि विपक्षी सम्मेलन का क्या असर होगा. दरअसल वह लोकसभा चुनाव का सामना करने से डरी हुई है. वह हाल में हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हार गयी है. उसे राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्यों में एक के बाद एक हार दिखाई दे रही है.'

2024 से पहले एकजुट विपक्ष, किस ओर इशारा कर रहे तेजस्वी?

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का मुकाबला करने के लिए एकजुट विपक्ष की तरफदारी करते आ रहे हैं. उन्होंने पिछले साल BJP से नाता तोड़ लिया था. 

तेजस्वी यादव और JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह लल्लन ने बुधवार को घोषणा की थी कि विपक्षी दलों का सम्मेलन 23 जून को होगा, जिसमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी जैसे विभिन्न नेता भाग लेने को राजी हो गए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि 23 जून की बैठक में ‘करीब 15 राजनीतिक दलों’ का प्रतिनिधित्व होगा. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement