Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट के आरोपी ने की आत्महत्या की कोशिश, इस तरह रची थी साजिश

9 दिसंबर को रोहिणी कोर्ट परिसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट ने सुबह लगभग 10.30 बजे कोर्ट रूम नंबर 102 को हिलाकर रख दिया.

Latest News
रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट के आरोपी ने की आत्महत्या की कोशिश, इस तरह रची थी साजिश

drdo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए​ हिंदी: रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए DRDO वैज्ञानिक ने रविवार को कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया.

सूत्रों ने समाचार एजेंसी आईएएनएस के हवाले से कहा, भारत भूषण कटारिया ने पुलिस हिरासत में रहते हुए कुछ जहरीले पदार्थ का सेवन करने की कोशिश की. उन्हें अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है. हालांकि, अभी तक इस घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के एक सेवारत वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया के 9 दिसंबर के रोहिणी विस्फोट मामले में शामिल होने के आरोप में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद ये घटना सामने आई है.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सबूत के तीन बिंदु थे जो इस मामले में वरिष्ठ वैज्ञानिक की संलिप्तता की ओर इशारा करते हैं. उन्होंने कहा कि पहला सीसीटीवी फुटेज है जिसमें उन्हें दो बार स्क्रीन पर दिखाया गया है, एक बैग के साथ, जिसमें विस्फोटक ले जाने का संदेह है और दूसरी बार इसके बिना.

शनिवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि वरिष्ठ वैज्ञानिक ने एक वकील को मारने की योजना को अंजाम दिया, जो उसका पड़ोसी था और उसे वहां एक अदालत की सुनवाई में शामिल होना था.

पूछताछ के दौरान, वैज्ञानिक ने स्वीकार किया कि उसने उस जगह के पास एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाया था, जहां वकील के बैठने की संभावना थी.

9 दिसंबर को रोहिणी कोर्ट परिसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट ने सुबह लगभग 10.30 बजे कोर्ट रूम नंबर 102 को हिलाकर रख दिया, जिससे विस्फोट के दायरे में मौजूद एक व्यक्ति घायल हो गया.

बाद में मामले को दिल्ली पुलिस की आतंकवाद निरोधी इकाई को सौंप दिया गया. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट परिसर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर जांच शुरू की.

विशेष प्रकोष्ठ को 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण करना था जो अदालत परिसर में और उसके आसपास लगाए गए थे. उन्होंने विस्फोट से पहले पिछले कुछ दिनों में अदालत परिसर में दाखिल हुई एक हजार से अधिक कारों की भी जांच की.

बम ले जाने वाला बैग जांच में महत्वपूर्ण था और शुक्रवार को दिल्ली से वरिष्ठ वैज्ञानिक को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद की. अस्थाना ने कहा, जांच अभी भी जारी है लेकिन प्रारंभिक जांच के बाद, हम पुष्टि कर सकते हैं कि इस अपराध का कोई आतंकी कोण नहीं था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement