Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rojgar Mela: रोजगार मेले का दूसरा फेज कल, 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी

Rojgar Mela: पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे.

Rojgar Mela: रोजगार मेले का दूसरा फेज कल, 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे PM मोदी

75 हजार युवाओं को मिलेगा नियुक्ति पत्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोजगार मेले (Rojgar Mela) के दूसरे चरण के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार यानी 22 नवंबर को 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. पीएमओ ने सोमवार को यह जानकारी दी है. PMO ने कहा कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित भी करेंगे. पीएम ने इससे पहले भी 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था.

रोजगार मेला युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की दिशा में प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने में एक महत्वपूर्ण कदम है. पीएमओ ने कहा कि रोजगार मेला युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में सीधी भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा. प्रधानमंत्री ने अक्टूबर महीने में रोजगार मेला की शुरूआत की थी और पहले चरण में भी 75,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था.

गुजरात-हिमाचल में नहीं दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र
पीएमओ ने कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे. पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, लेक्चरर, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकि और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी. पीएमओ ने बताया कि इस बार अच्छी खासी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय बलों में भी युवाओं को नियुक्ति दी गई है.

ये भी पढ़ें- रेलवे ने रद्द की आज 184 ट्रेनें, घर से निकलने से पहले गाड़ी का स्टेटस ऐसे करें चेक

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ की भी शुरुआत करेंगे. इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और ईमानदारी, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ व भत्ते से संबंधित जानकारियां शामिल होंगी, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल और नई भूमिका में आसानी से ढल जाने में मदद करेंगी. 

ये भी पढ़ें- कैब बुक, फूड ऑर्डर से लेकर फ्लाइट स्टेटस तक, WhatsApp के इन नंबर्स पर लें पूरी सर्विस

इस दौरान नवनियुक्त कर्मियों को अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को विकसित करने के लिए डिजिटल मंच पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का अवसर भी मिलेगा और इसके लिए एक वेब पोर्टल विकसित किया गया है. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों और विभागों को स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को यथाशीघ्र भरने का निर्देश दिया था.

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement