Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RRB NTPC Case में Khan Sir के खिलाफ क्यों दर्ज हुई FIR, क्यों फंसे कोचिंग संचालक?

बिहार में छात्रों के हंगामे के मामले में खान सर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पटना के पत्रकारनगर थाने में खान सर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

RRB NTPC Case में Khan Sir के खिलाफ क्यों दर्ज हुई FIR, क्यों फंसे कोचिंग संचालक?

Khan Sir.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result) केस पर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. सोशल मीडिया पर अपने  टीचिंग स्किल्स के लिए चर्चित पटना (Patna) के खान सर (Khan Sir) के खिलाफ भी प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. बीते 72 घंटों से जारी विवाद के दौरान कई जिलों में आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव की खबरें सामने आई हैं.

प्रदर्शनकारियों के हंगामे की वजह से राजेन्द्र नगर रेल थाना समेत तीन थानों में 2000 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज हुआ है. इनमें खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ भारतीय दंड सहिंता (IPC) की धारा 147, 148, 149, 151, 152, 186, 187, 188, 330, 332, 353, 504, 506 और 120-बी के तहत केस दर्ज हुआ है.

RRB-NTPC Exam को लेकर क्यों जारी है UP-Bihar में छात्रों का विरोध प्रदर्शन?

खान सर के अलावा किन कोचिंग संचालकों पर एक्शन?

खान सर के अलावा पटना के ही एसके झा, नवीन, अमरनाथ, गगन प्रताप, गोपाल वर्मा और बाजार समिति के कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.  उग्र विरोध प्रदर्शन की वजह से अलग-अलग थानों में 2000 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. कोचिंग संचालकों पर भी छात्रों को उकसाने का आरोप है.

क्यों खान सर के खिलाफ हुआ केस?

पत्रकार नगर थाने में सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों से पुलिस ने पूछताछ की थी. हिरासत में लिए गए आंदोलनकारियों ने कहा था उन्होंने खान सर का वीडियो देखा था. एक वीडियो में खान सर को कथित तौर पर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द नहीं होने पर छात्रों को सड़क पर आंदोलन करने के लिए उकसाया था.

कौन हैं Khan Sir?

खान सर सोशल मीडिया पर बेहद पॉपुलर हैं. उनका हर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाता है. उनकी टीचिंग स्किल और समझाने का तरीका छात्रों को बेहद पसंद आता हैं. यूट्यूब पर खान सर जीएस रिसर्च सेंटर (Khan GS Research Centre) चलाते हैं. उनके नाम से कई फैन पेज भी बनाए गए हैं. छात्रों में उन्हें लेकर क्रेज देखने को मिलता है. अब एफआईआर दर्ज होने के बाद से वह मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
उम्मीदवारों के बवाल के बाद Railway ने स्थगित की NTPC-लेवल 1 की परीक्षा
Railway की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया तो कभी नहीं मिलेगी रेल की नौकरी!

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement