Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS चीफ मोहन भागवत ने की The Kashmir Files की तारीफ, कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर कही यह बात

मोहन भागवत ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों को ऐसे बसना होगा कि उन्हें फिर वहां किसी भी कीमत पर उजाड़ ही ना सके.

RSS चीफ मोहन भागवत ने की The Kashmir Files की तारीफ, कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर कही यह बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  कश्मीरी पंडितों के विस्थापन और उनके साथ हुए अपराधों के आधार पर बनाई गई फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लेकर लोग दो भागों में बंट गए हैं. वहीं इस मुद्दे पर आरएसएस (RSS) चीफ मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने इस फिल्म की खूब तारीफ की है और कहा है कि यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचारों को उजागर करती है. इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों के कश्मीर में पुनर्वास को लेकर कहा है कि जल्द से जल्द उन्हें वहां बसना होगा. 

फिल्म की तारीफ में कही बात

द कश्मीर फाइल्स की तारीफ करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, "कुछ लोग द कश्मीर फाइल्स के समर्थन में हैं, कुछ इसे आधा सच कह रहे हैं लेकिन इस देश के आम आदमी की राय है कि दुनिया के सामने विनाशकारी सच पेश करके इस फिल्म ने न केवल विस्थापितों का दर्द पेश किया है. बल्कि हमें भी हिला दिया."

भागवत ने फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की तारीफ करते हुए कहा कि विवेक अग्निहोत्री निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' ने कश्मीरी पंडितों की सच्ची तस्वीर और 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से उनके पलायन का खुलासा किया है. वहीं कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर उन्होंने कहा, "आज हर भारतीय कश्मीरी पंडितों के पलायन की सच्चाई के बारे में जानता है. यही वह समय है जब कश्मीरी पंडितों को अपने घरों में इस तरह वापस जाना है कि वे भविष्य में फिर कभी नहीं उखड़ें."

फिल्म ने लोगों को झंकझोर दिया

फिल्म को लेकर बंटे रुख पर भागवत ने कहा, “कुछ इस फिल्म के समर्थन में हैं, कुछ इसे आधा सच कह रहे हैं लेकिन इस देश के आम लोगों की राय है कि कड़वी सच्चाई को दुनिया के सामने पेश करके फिल्म ने लोगों को झकझोर दिया है." 

युद्ध में Ukraine के 53 ऐतिहासिक स्थल हुए बर्बाद, यूनेस्को ने कहा- विरासत खतरे में है

आपकों बता दें कि द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को रिलीज हुई थी और बीजेपी शासित लगभग सभी राज्यों में इसे Tax Free कर दिया गया है. वहीं विपक्षी दल इसे सरकार का प्रोपेगेंडा बता रहे हैं.

पाकिस्तान में समय से पहले ही होंगे चुनाव! विपक्ष को क्लीन बोल्ड कर गए Imran Khan

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement