Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: धैर्य से काम लें यूक्रेन में फंसे नागरिक, भारतीय दूतावास की अपील

भारतीय दूतावास ने कहा है कि यूक्रेन की हर स्थिति पर अधिकारियों की नजर है.

Russia Ukraine War: धैर्य से काम लें यूक्रेन में फंसे नागरिक, भारतीय दूतावास की अपील

Ukraine Russia Conflict

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच जंग का आज चौथा दिन है. यूक्रेन में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने शनिवार को कहा कि उनकी नजर यूक्रेन के पूर्वी हिस्सों में बदलते घटनाक्रम पर है. अधिकारी हर स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं.

भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों से धैर्य से काम लेने और सुरक्षित रहने की अपील की है. दूतावास ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि वह भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए लगातार अधिकारियों के संपर्क में है.

ट्वीट में कहा गया है, 'यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में बदलते घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं. हमारे नागरिकों की सुरक्षा के लिए लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं. यूक्रेन में रह रहे सभी भारतीयों को हमारा संदेश है कि हम आपके साथ हैं. 

Russia-Ukraine War Live: यूक्रेन से 250 छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंची दूसरी फ्लाइट, जारी है ऑपरेशन गंगा

यूक्रेन से जारी है छात्रों का रेस्क्यू

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए मिशन चलाया जा रहा है. यूक्रेन में फंसे नागरिकों में 250 छात्र देर रात नई दिल्ली पहुंचे हैं. यूक्रेन में फंसे हजारों नागरिकों में से 219 लोगों के पहले जत्थे को भारत रोमानिया के रास्ते पहले ही वापस ला चुका है. अन्य लोगों को भी वापस लाने के प्रयास जारी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के साथ बातचीत में भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी का मुद्दा उठाया था. रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से पहली उड़ान शाम करीब 7:50 बजे मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंची. केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संकटग्रस्त यूक्रेन से लौटे लोगों की आगवानी की थी.

तेज हो गया वापसी अभियान

बुडापेस्ट से तीसरी उड़ान के भी रविवार को आने की संभावना है. भारत ने युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से अपने लोगों की वापसी का अभियान तेज कर दिया है. ऐसी सूचना है कि यूक्रेन में भारतीय अधिकारियों को अपने लोगों को पड़ोसी देशों में ले जाने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यूक्रेन में फिलहाल करीब 16,000 भारतीय फंसे हुए हैं.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
Ukraine से लौटे स्टूडेंट्स, खुशी, उम्मीद, सरकार को थैंक्यू, देखें राहत की ये तस्वीरें
Ukraine के समर्थन में नीले-पीले रंगों से सजी दुनिया की मशहूर इमारतें, अमेरिका और ब्रिटेन समेत इन देशों ने दिया सहयोग

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement