Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूक्रेन के समर्थन में कीव पहुंचे Baltic देशों के राष्ट्रपति, रूसी सैनिकों को बताया आतंकी

यूक्रेन के समर्थक देशों ने रूसी सैनिकों की कार्रवाई को आतंकवाद कहा है. पढ़ें चौधरी परवेज अहमद की रिपोर्ट.

यूक्रेन के समर्थन में कीव पहुंचे Baltic देशों के राष्ट्रपति, रूसी सैनिकों को बताया आतंकी

कीव में पहुंचे बाल्टिक देशों के प्रतिनिधि.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ जंग छेड़कर वैश्विक तौर पर अकेला पड़ गया है. यूक्रेन के समर्थन में कई देशों के प्रतिनिधि राजधानी कीव पहुंचे हैं. जंग में सबसे भयावह हालात बुचा (Bucha) में नजर आए थे जहां रूसी सैनिकों पर नरसंहार का आरोप लगा था.

पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा (Andrzej Duda) ने बुधवार को रूसी सैनिकों की कार्रवाई की तुलना आतंकवाद से कर दी. उन्होंने यूक्रेन में युद्ध को आतंकवाद कहा. एडेंज डूडा ने कहा कि युद्ध करने वालों और उन्हें ये आदेश देने वाले सब अपराधी हैं. एंड्रेज डूडा तीन बाल्टिक राष्ट्रपतियों के साथ, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की से मिलने के लिए कीव गए थे.

Gun Culture In America: क्यों खत्म नहीं हो रहा है गन कल्चर, क्यों बेहद आम हैं फायरिंग की घटनाएं?

बुचा का भी राष्ट्रपतियों ने किया दौरा

एंड्रेज डूडा, अलग-अलग राष्ट्रपतियों के साथ बुचा का भी दौरा किया. रूसी हमले में यह जगह बुरी तरह से तबाह हो गई है. रूस पर आरोप लगा था कि सैनिकों ने महिलाओं और बच्चों के साथ रेप किया था. रूस ने सभी आरोपों से इनकार किया था. रूस ने कहा था कि युद्ध अपराध की खबरें फर्जी हैं.  यात्रा के बाद लिथुआनिया के राष्ट्रपति गीटानस नौसेदा, ने कहा कि बोरोडजंका शहर क्रूर युद्ध अपराधों के बाद दर्द और पीड़ा में है.

Russia के खिलाफ NATO की नई प्लानिंग, रूसी सीमाओं पर हो सकती है स्थायी सैन्य उपस्थिति

रूस के खिलाफ एकजुट हुई दुनिया

गीटानस नौसेदा, अलार कारिस, एगिल्स लेविट्स और एंड्रेज डूडा ट्रेन से एक साथ यूक्रेन पहुंचे थे. उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति को अपना समर्थन दिया. गीटानस नौसेदा ने कहा कि यह युद्ध हमें जीतना ही होगा. सुरक्षा वजहों से यात्रा के बारे में सारी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है. रूस पर लगातार वैश्विक दबाव बढ़ रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement