Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War परिवार युद्ध में फंसा फिर भी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं ये बहादुर यूक्रेनी क्रूज मेंबर्स

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष का असर दुनिया भर पर नजर आ रहा है. इस संघर्ष के बीच कई मानवीय कहानियां भी सामने आ रही हैं.

Latest News
Russia Ukraine War परिवार युद्ध में फंसा फिर भी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं ये बहादुर यूक्रेनी क्रूज मेंबर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस वक्त जिनके परिवार के सदस्य यूक्रेन में रह रहे हैं उनके लिए एक-एक पल बिताना मुश्किल हो रहा है. एम्प्रेस कॉर्डेलिया क्रूज पर ऐसे कई लोग हैं जो खुद तो नौकरी की वजह से भारत में हैं लेकिन उनका परिवार अभी यूक्रेन के संकटग्रस्त इलाकों में ही है. क्रूज की मेन परफॉर्मेर नतालिया हैं. उनके माता-पिता कीव के पास रहते हैं और उनके लिए यह बहुत मुश्किल समय है. इसके बाद भी यूक्रेन के लोग पूरे साहस के साथ हालात का सामना कर रहे हैं. नतालिया भी उनमें से ही हैं और इन मुश्किल हालात के बावजूद वह उसी उत्साह के हर शाम होने वाली परफॉर्मेंस देती हैं. पढ़ें यीशा कोटक की खास रिपोर्ट...

क्रूज पर 600 लोगों का स्टाफ है
नतालिया ने बताया कि उनके माता-पिता ने फिलहाल कीव के पास एक बंकर में शरण ले रखी है. नतालिया अपने परिवार की सुरक्षा के लिए बहुत चिंतित हैं और जब उन्हें कीव पर बमबारी की खबर मिली तो वह खुद को रोक नहीं सकीं और रोने लगीं. उनके साथ मौजूद स्टाफ मेंबर्स लगातार उनकी हिम्मत बढ़ा रहे हैं. क्रूज पर कुल 11 यूक्रेनी हैं और इनमें शिप का कैप्टेन भी है. 

क्रूज मेंबर्स ने यूक्रेन के लोगों के लिए प्रार्थना की

क्रूज कैप्टन ने कहा, 'सब एक-दूसरे को हिम्मत दे रहे हैं'
शिप कैप्टन डैनिश खुद यूक्रेन के हैं. उन्होंने बताया कि क्रूज पर यूक्रेन ही नहीं रूस और दूसरे देशों के कई लोग हैं जो काम करते हैं. इस शिप पर कुल 600 लोगों का स्टाफ है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में अपने परिवार से क्रूज स्टाफ बात कर सके, इसके लिए वायरलैस फोन लगाए गए हैं. हम सब एक-दूसरे की हिम्मत बने हुए हैं और प्रार्थना कर रहे हैं. युद्ध से अलग यहां सब साथ हैं और शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

यूक्रेन के झंडे के साथ क्रूज मेंबर्स

इन यूक्रेनी नागरिकों की कहानी भारतीय छात्रों जैसी
यूक्रेन में जब संघर्ष शुरू हुआ था तो करीब 18000 भारतीय छात्र वहां फंसे थे और भारत में उनके परिवार के लोगों की सांस अटकी हुई थी. क्रूज पर मौजूद यूक्रेनी लोगों की स्थिति भी ऐसी ही है. ये लोग भले ही भारत में सुरक्षित हैं लेकिन अपने परिवार की फिक्र उन्हें चैन नहीं लेने दे रही है. 

पढ़ें: Russia-Ukraine War: वीजा और मास्टरकार्ड ने उठाए कड़े कदम, रूस की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा असर?

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement