Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SCO Summit 2023: न हाथ मिले न दिल, आतंकवाद पर भी गए लताड़े, पढ़ें किस तरह जयशंकर ने की पाकिस्तान की बोलती बंद

पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भु्ट्टो भारत दौरे पर हैं. SCO समिट के दौरान विदेशमंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को सीमा पार आतंकवाद के लिए जमकर तलाड़ा है.

SCO Summit 2023: न हाथ मिले न दिल, आतंकवाद पर भी गए लताड़े, पढ़ें किस तरह जयशंकर ने की पाकिस्तान की बोलती बंद

भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के बैठक की मेजबानी कर रहा है. गोवा के बेनौलिम में हो रही इस बैठक में पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो भी आए हैं. वैश्विक मंचों पर भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले बिलावल का स्वागत तो एस जयशंकर ने किया लेकिन न तो हाथ मिलाया, न ही दिल. भारत ने साफ कर दिया है कि आतंक के हिमायती देशों के साथ भारत अपने संबंध कभी सामान्य नहीं रख सकता है. 

भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को आतंकवाद पर कहा कि इसे भारत बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने SCO के सहयोगी देशों का स्वागत किया और कहा कि भारत एससीओ में बहुपक्षीय सहयोग के विकास को और शांति एवं स्थिरता के संवर्धन को बहुत महत्व देता है.

इसे भी पढ़ें- SCO बैठक में China के बदले सुर, LAC पर जिनपिंग को नजर आ रही शांति, पढ़ें कितना सच है यह दावा

बिलावल भुट्टो के सामने पाकिस्तान को लताड़ा

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो के सामने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा, 'जब दुनिया कोविड-19 महामारी और इसके प्रभावों से निपटने में लगी थी, आतंकवाद की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही.आतंकवाद की अनदेखी करना हमारे सुरक्षा हितों के लिए नुकसानदेह होगा.'

पाकिस्तान को विदेशमंत्री ने क्या दिया संदेश?

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'हम इस बात को मजबूती से मानते हैं कि आतंकवाद को कभी जायज नहीं ठहराया जा सकता, सीमापार आतंकवाद समेत इसके सभी स्वरूपों का खात्मा किया जाना चाहिए.'

इसे भी पढ़ें- Manipur violence: क्या होता है शूट एट साइट ऑर्डर, किन स्थितियों में प्रशासन ले सकता है ऐसा फैसला?

अफगानिस्तान के बहाने पाकिस्तान को सुनाया

विदेशमंत्री ने कहा कि आतंकवादी गतिविधियों के लिए वित्तपोषण के सभी तरीकों को रोका जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम पर हमारी नजर है, अफगान जनता के कल्याण की दिशा में प्रयास हों.

विदेशमंत्री एस जयशंकर ने कहा, 'अफगानिस्तान में अभी हमारी प्राथमिकताओं में मानवीय सहायता पहुंचाना, समावेशी सरकार सुनिश्चित करना और आतंकवाद से लड़ना शामिल हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement