Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बंटवारे के दौरान बिछड़े, 74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले दो भाई

सिद्दीक पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहते हैं और उनके भाई चीला जो पहले हबीब नाम से जाने जाते थे वह भारत के पंजाब में रहते हैं.

बंटवारे के दौरान बिछड़े, 74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर में मिले दो भाई

India Pakistan brother reunion

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दो देशों के बंटवारे में भाई ऐसे अलग हुए कि 74 साल तक एक दूसरे की शक्ल नहीं देख पाए. मुलाकात की दूर-दूर तक कोई आस नहीं थी लेकिन करतारपुर कॉरिडोर ने दो बिछड़े भाइयों को मिला दिया. साथ बिताए एक-एक पल, पुरानी यादों और प्यार की ऐसी बरसात हुई कि देखने वाले देखते रह गए. 

सिद्दीक पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहते हैं और उनके भाई चीला जो पहले हबीब नाम से जाने जाते थे वह भारत के पंजाब में रहते हैं. दोनों भाई 1947 में अलग हो गए थे और अब जाकर मिले. दोनों अब 80 साल के करीब हैं. इतने सालों बाद एक दूसरे की बदली शक्लें और रंगरूप देखकर यकीनन उन्हें बचपन याद आ गया होगा.

पाकिस्तान में रहने वाले सिद्दीक ने एक यूट्यूब चैनल के जरिए अपने भाई से मिलने की गुहार लगाई थी. इसके बाद दोनों परिवारों ने संपर्क किया और इस मुलाकात का दिन तय हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाइयों ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने और वीजा फ्री सफर करने की सुविधा देने के लिए भारत-पाकिस्तान की सरकार का शुक्रिया अदा किया है.

कितनी बदल गई जिंदगी ?

चीला ने अपने भाई सिद्दीक को बताया कि उनकी मां अब इस दुनिया में नहीं हैं और वह अबतक कुंवारे हैं. 

वायरल हो रही है मुलाकात की वीडियो

भाइयों की इस मुलाकात की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग इसे देखकर इमोशनल हो रहे हैं क्योंकि लोग ऐसी कहानियां सुनते आए हैं. इसे असल जिंदगी में अपनी आंखों के सामने होते देखना एक अलग ही फीलिंग है.

 

यह भी पढ़ें: Pakistan में घुसने से पहले पिलाई जाती है Polio Drop 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement