Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shashi Tharoor ने पेश किया महंगाई का चार्ट, UPA शासन को बताया मोदी सरकार से बेहतर

कांग्रेस नेता Shashi Tharoor ने देश में बढ़ती ईंधन की कीमतों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Shashi Tharoor ने पेश किया महंगाई का चार्ट, UPA शासन को बताया मोदी सरकार से बेहतर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता लगातार मोदी सरकार (Modi Government) को महंगाई पर घेर रहे हैं. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने यूपीए काल (UPA Tenure) और मौजूदा मोदी सरकार के समय की खाद्य वस्तुओं चावल, गेहूं, तेल, व सब्जी की कीमत की तुलना करते हुए एक चार्ट पेश किया है और इसके जरिए ही उन्होंने मोदी सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. थरूर का कहना है कि इस चार्ट के जरिए आप आसानी से महंगाई का अनुभव कर सकते हैं.

थरूर ने की मनमोहन और मोदी सरकार की तुलना

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि दोनों सरकारों के बीच एक बड़ा अंतर यह है कि आप इस महंगाई का अनुभव रोज कर सकते हैं. दरअसल, तिरूवनंतपुरम के सांसद ने जो चार्ट पेश किया है वह 2014 और 2022 के बीच का है. उन्होंने बताया है कि एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद खाद्य वस्तुओं की कीमत कितनी बढ़ गई है.

Shashi Tharoor का कहना है कि बीते आठ वर्षों में वनस्पति तेल की कीमतों में 118 प्रतिशत का इजाफा और पाम ऑयल के दाम में 109 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसके अलावा चावल, गेहूं, दाल, चीनी, दूध, चाय , नमक, आलू प्याज, टमाटर की कीमत में 10 प्रतिशत से लेकर 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 

ईंधन की कीमतें बढ़ने के लिए जिम्मेदार मोदी सरकार

आपको बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद से देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है. इस बीच विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर हैं. थरूर के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol-Diesel Price) में 22 मार्च एवं 6 अप्रैल के बीच 14 बार वृद्धि हुई है. गुरुवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपए की वृद्धि हुई जिसके बाद प्रति सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपए को पार कर गई है.

Rajasthan: मुझसे ज्यादा घर की तुम्हें जरूरत है... खुद से पहले परिंदों के लिए बनाया 35 मंजिला बर्ड हाउस

गौरतलब है कि देश में ईंधन की कीमतों में इजाफे के लिए सरकार ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia-Ukraine War) को जिम्मेदार ठहराया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि रूस-यूक्रेन संकट की वजह से सभी देश प्रभावित हुए हैं और इस युद्ध से खाद्य आपूर्ति की श्रृंखला बाधित हुई है.

Pegasus Case: सुप्रीम कोर्ट ने टेक्निकल कमेटी को 4 हफ्ते का और समय दिया 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement