Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shraddha Murder Case: फ्लैट और जंगल के बाद अब कूड़े के ढेर की होगी जांच, पुलिस को इन 7 सबूतों की तलाश

Shraddha Murder Case Updates: आरोपी आफताब ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उसने हत्या में इस्तेमाल हथियार को कूड़ा ले जाने वाली गाड़ी में फेंक दिया था.

Shraddha Murder Case: फ्लैट और जंगल के बाद अब कूड़े के ढेर की होगी जांच, पुलिस को इन 7 सबूतों की तलाश

आफताब का पॉलीग्राफी टेस्ट आज पूरा हो जाएगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) मामले में दिल्ली पुलिस लगातार जांच में जुटी है. लेकिन अभी तक उसके हाथ एक भी अहम सबूत नहीं लगे हैं. श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को ढूंढने के लिए बार-बार महरौली के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, आरोपी अफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के फ्लैट की भी तलाशी ली गई है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस को न तो श्रद्धा का मोबाइल मिला है और न ही हत्या में इस्तेमाल हथियार. अब पुलिस उस कूड़े के ढेर की जांच करेगी, जहां उस इलाके का कूड़ा फेंका जाता है.

पुलिस की परेशानी इसलिए भी बढ़ी है कि आफताब पूछताछ में कुछ बता भी नहीं रहा है. वह सिर्फ गुमराह करने की बात कर रहा है. पुलिस कई बार उसे महरौली के जंगल में ले गई, जहां उसने शव के टुकड़े फेंके थे लेकिन अभी तक श्रद्धा का सिर बरामद नहीं हुआ है. ऐसे में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है, वह कोर्ट में आरोपी आफताब के खिलाफ अपना पक्ष तभी मजबूती से रख सकती है, जब उसके पास श्रद्धा के हत्या में इस्तेमाल हथियार, उसका सिर, मोबाइल समेत अन्य सबूत मौजूद होंगे.

Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड: आफताब का होगा नार्को टेस्ट,  सबूत जुटाने में पुलिस के छूट रहे पसीने, कैसे मिलेगी सजा?

पुलिस के इन सबूतों की तलाश

  • हथियार की तलाश- पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा की हत्या गला घोंटकर की गई थी. इसके बाद आफताब ने उसके शरीर को 35 टुकडों में काट दिया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शरीर के अंगों को आरी से काटा गया था. पुलिस फिलहाल इस हथियार को बरामद नहीं कर पाई है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने हथियार को MCD के कूड़े वाली गाड़ी में फेंक दिया था.
  • श्रद्धा का मोबाइल- पुलिस को अभी तक की श्रद्धा का मोबाइल फोन भी बरामद नहीं हुआ है, जो डिजिटल एविडेंस का एक महत्वपूर्ण साक्ष्य होता है. मोबाइल मृतक की लोकशन और समय सीमा साबित करने में अहम साबित होता है. आफताब कभी कहता है कि महाराष्ट्र में श्रद्धा का मोबाइल फेंका था तो कभी दिल्ली की कहता है.
  • श्रद्धा के कपड़े- वारदात के वक्त आफताब ने जो कपड़े पहने थे वह भी अभी बरामद नहीं हुए हैं. उन कपड़ों से पुलिस को श्रद्धा खून के निशान के सबूत मिल सकते हैं. आफताब का दावा है कि वो भी उसने कूड़े की गाड़ी में फेंके थे. अगर पुलिस को श्रद्धा या आफताब के कपड़े मिल जाते हैं तो उसके हाथ बड़ा सुराग लग सकता है. यही कारण है कि पुलिस कूड़े के ढेर की जांच करेगी.
  • फोरेंसिक रिपोर्ट भी अभी तक पुलिस को नहीं मिली.
  • फ्रिज पर खून के धब्बे- पुलिस को फ्रिज पर भी खून का कोई धब्बा नहीं मिला है. हालांकि एफएसएल की टीम अभी भी कोशिश में जुटी हैं.
  • CCTV फुटेज- सीसीटीवी में आफताब की कोई फुटेज नहीं मिली है, क्योंकि वारदात को उसने 6 महीने पहले अंजाम दिया था. सीसीटीवी का सिर्फ 15 दिन का बैकअप होता है.

आरोपी के खिलाफ अब तक मिले ये सबूतShraddha Murder Case

पुलिस ने की नार्को टेस्ट की मांग
दिल्ली पुलिस आफताब अमीन पूनावाला का ‘नार्को टेस्ट’ कराना चाहती है. पुलिस का कहना है कि आफताब अपने बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. इसलिए नार्को टेस्ट की जरूरत है. शव के अब तक बरामद 13 हिस्सों के डीएनए विश्लेषण के लिए श्रद्धा के पिता के रक्त के नमूने भी एकत्र किए गए हैं. पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने कथित तौर पर श्रद्धा का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े करके दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने घर पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा. पुलिस ने कहा कि श्रद्धा का सिर, फोन और अपराध में इस्तेमाल हथियार अब तक बरामद नहीं हुआ है. आशंका है कि पूनावाला ने उसे पहले भी मारने की कोशिश की थी और इसकी जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement