Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sonia Gandhi ने मोदी सरकार पर बोला हमला, लेख में लगाए कई आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अंग्रेजी अखबार में लिखे एक लेख के जरिए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. खास तौर पर सांप्रदायिकता का मुद्दा उठाया.

Latest News
Sonia Gandhi ने मोदी सरकार पर बोला हमला, लेख में लगाए कई आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस राज्यों के चुनाव में लगातार हार रही है और पार्टी इस वक्त सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. कांग्रेस आला-कमान की सक्रियता का मुद्दा विपक्ष ही नहीं पार्टी के अंदर भी कई बार उठाया जा चुका है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अंग्रेजी अखबार में अपने लेख के जरिए देश के हालात और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. 

लेख में उठाया सांप्रदायिकता का मुद्दा 
अपने लेख में सोनिया ने 'नफरत के वायरस' का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा, 'यह नफरत और विभाजन का वायरस है जो अविश्वास को बढ़ाता है, बहस को दबाता है और एक देश और लोगों के रूप में हमें नुकसान पहुंचा रहा है.' लेख में उन्होंने यह भी लिखा कि इस वक्त ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि लोगों के मन में यह भाव बने कि यह विभाजन और दरार उनके हित में है. उन्होंने खरगौन हिंसा समेत कई घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि लोगों के खान-पान, रीति-रिवाजों तक को निशाना बनाया जा रहा है. 

 

पढ़ें: देश में कैसे खत्म होगी बेरोजगारी? PM Modi ने दिया देश को मंत्र

केंद्र सरकार पर भी लगाए आरोप 
उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे लोगों को कड़ी हिदायत क्यों नहीं देते कि ऐसी बातें न की जाएं जिससे समाज में विभाजन हो? लेख में सोनिया ने लिखा कि आज ऐसे हालात हैं कि लोगों को बांटा जा रहा है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी इसे रोकने के लिए काम नहीं कर रही है क्योंकि उन्हें इससे फायदा हो रहा है. उन्होंने लिखा, 'सत्तारूढ़ पार्टी साफ तौर पर चाहती है कि भारत के लोग ऐसा मान लें कि स्थायी तौर पर ध्रुवीकरण की स्थिति उनके हित में है.'

याद दिलाई भारत की एकता और संस्कृति
कांग्रेस अध्यक्ष ने मौजूदा हालात को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है. उन्होंने लेख में लिखा, 'नफरत का बढ़ता शोर, आक्रामकता के लिए खुलेआम भड़काना और यहां तक कि अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपराध हमारे समाज की मिलीजुली, उदार परंपराओं से कोसों दूर हैं. मिलकर त्योहार मनाना, विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच अच्छे पड़ोसी की तरह संबंध, कला, सिनेमा और रोजमर्रा की जिंदगी में आस्था और विश्वास का व्यापक मेलजोल, इसके हजारों उदाहरण हैं जो सदियों से हमारे समाज की गौरवपूर्ण और स्थायी विशेषताएं हैं.'

पढ़ें: PM Modi ने किया 108 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का अनावरण, बजरंगबली को बताया श्रेष्ठ भारत का सूत्र

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement