Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sonipat Police ने तीन Khalistani आतंकियों को गिरफ्तार किया, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

एसपी ने बताया कि तीनों आतंकी पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में मौजूद खालिस्तान समर्थकों के लगातार संपर्क में थे.

Sonipat Police ने तीन Khalistani आतंकियों को गिरफ्तार किया, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

Image Credit- Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोनीपत पुलिस ने शनिवार को अलगाववादी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट और सिख फॉर जस्टिस से जुड़े तीन खालिस्तान समर्थक आतंकियों को हरियाणा के गोहाना से गिरफ्तार किया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों के पास से एके-47 व तीन पिस्तौल सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं और वे पंजाब में चुनाव से पहले हत्या की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे.

पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने बताया कि तीनों आतंकी खालिस्तान समर्थक संगठनों से जुड़े हुए हैं और सीआईए-वन पुलिस व अपराध शाखा की टीम ने उन्हें गुप्त सूचना के आधार पर जिले के गोहाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. राहुल शर्मा के मुताबिक, तीनों आतंकी सोनीपत के जुआं गांव के निवासी हैं और उनके पास से एके-47, तीन पिस्तौल व अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं.

पढ़ें- UP Election 2022: प्रचार में आतंकवाद, धारा 370 छाया, योगी, शाह, राजनाथ की अखिलेश को खरी-खरी

एसपी ने बताया कि तीनों आतंकी पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में मौजूद खालिस्तान समर्थकों के लगातार संपर्क में थे और अलगाववादी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट व सिख फॉर जस्टिस के सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकी पंजाब में एक हत्या कर चुके हैं और मतदान से पहले राज्य में कुछ और वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे.

राहुल शर्मा के अनुसार, शुरुआती पूछताछ से पता चला है कि उन्हें शनिवार रात पंजाब में दो हत्याओं को अंजाम देना था. 

उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों से सूचना मिली थी कि सोनीपत में आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले कुछ युवक सोशल मीडिया के जरिये कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में रह रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन से जुड़े अलगाववादियों के संपर्क में हैं, जिनमें गुरजंट सिंह, बजिंदर सिंह निज्जर, लखबीर सिंह रोड और अर्शदीप शामिल हैं.

पढ़ें- UP Election 2022: तीसरे चरण में 16 जिलों में वोटिंग कल, दिग्गज नेताओं की दांव पर साख, जानें सबकुछ

एसपी के मुताबिक, ये अलगाववादी पंजाब सहित अन्य राज्यों में लक्षित हत्याएं करवाने और दहशत का माहौल बनाने के लिए तीनों गिरफ्तार आतंकियों का इस्तेमाल कर रहे थे. उन्होंने बताया कि सोनीपत पुलिस को गिरफ्तार आतंकियों के दो और साथियों के बारे में भी जानकारी मिली है और उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement