Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Janmashtami 2022: देशभर में आज जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, मुंबई में दही हांडी का जश्न

Sri krishna janmashtami 2022: श्री कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) पर मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. देशभर में जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है.

Janmashtami 2022: देशभर में आज जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, मुंबई में दही हांडी का जश्न

जन्माष्टमी पर मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्री कृष्ण जन्माष्टमी (Sri krishna janmashtami 2022) के जश्न में पूरा देश डूबा नजर आ रहा है. देश के सभी मंदिरों में जय कन्हैयालाल की गूंज सुनाई दे रही है. मंदिरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है. भक्तों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही भक्त मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए पहुंच रहे हैं.वहीं, इस त्योहार को देखते हुए मुथरा (Mathura) के प्रमुख मंदिरों के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दरअसल, श्री कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा खासकर मथुरा, वृंदावन और द्वारिका में विधि-विधान से की जाती है.मान्यातओं के अनुसार, इसी दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. हिंदू धर्म में इस दिन भगवान श्री कृष्ण के बाल गोपाल स्वरूप की पूजा की जाती है. हर भाद्रपद माह में कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म दिवस जन्माष्टमी पर्व के रूप में मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2022 Songs Bhajans : जन्‍माष्‍टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के ये भजन जरूर गाएं, कान्‍हा का बरसेगा आशीर्वाद 

मुंबई-नोएडा के Iskcon टेंपल में भक्तों का जमावड़ा 
श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मुंबई के Iskcon टेंपल में भक्तों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. मुंबई में दही हांडी की तैयारी भी पूरी हो गई है. दही हांडी को मुंबई की सबसे अमीर दही हांडी मंडलों में से एक माना जाता है. प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए यहां दाही हांडी फोड़ने वाले को अच्छी खासी रकम भी दी जाती है. वहीं, नोएडा में लोग इस्कॉन मंदिर में सुबह से आरती में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Krishna Janmashtami 2022 : जानिए कृष्ण की 16,108 गोपियों और प्रेमिकाओं का पूरा सच

मथुरा में जन्माष्टमी मनाएंगे CM योगी
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इस साल लगातार दूसरी बार मथुरा में जन्माष्टमी मनाएंगे. उनके कार्यक्रम की शुरूआत वृंदावन से होगी. 19 अगस्त को सीएम योगी यहां भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में हिस्सा लेंगे और अन्नपूर्णा भवन का लोकार्पण करेंगे. इससे पहले योगी ने ट्वीट कर देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement