Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chennai: हिरासत में हुई युवक की मौत, 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार 

इस Case में एक सब-इंस्पेक्टर, एक कॉन्स्टेबल और एक होमगार्ड को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

Chennai: हिरासत में हुई युवक की मौत, 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार 

हिरासत में युवक की मौत मामले में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चेन्नई में 25 वर्षीय युवक की हिरासत में मौत के मामले में शनिवार को तमिलनाडु के छह पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया. पूर्व में संदिग्ध मौत की धाराओं के तहत दर्ज मामले के बाद पोस्टमार्टम जांच में विग्नेश के शरीर पर 13 चोटों के निशान पाए गए थे. चोट के निशान मिलने के बाद मामले को हत्या के केस में बदल दिया गया था. पिछले महीने भांग ले जाने और एक पुलिसकर्मी पर हमला करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद युवक की मौत हो गई थी. 

हत्या का मामला दर्ज 
इस मामले में शुक्रवार 6 मई की देर रात सीबी-सीआईडी ​​(CB-CID) ने दो पुलिसकर्मियों मुनाफ और पोनराज को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर धारा 302 हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है. कल सीबी-सीआईडी ​​ने उन दोनों समेत 9 पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी. 

यह भी पढ़ें: Punjab: आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा के परिसरों पर CBI की रेड

इस मामले में एक सब-इंस्पेक्टर, एक कॉन्स्टेबल और एक होमगार्ड को भी सस्पेंड कर दिया गया है. चेन्नई पुलिस ने कहा कि विग्नेश हिरासत में मौत मामले में एससी/एसटी रोकथाम अधिनियम के तहत चार और पुलिस अधिकारी गिरफ्तार किए गए हैं. 

सीएम ने दिया जवाब 
शुक्रवार को राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष के नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी द्वारा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा, पोस्टमॉर्टम में 13 चोटों के संकेत मिले हैं. इसके आधार पर मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि इसे हत्या के मामले में बदल दिया गया है. पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. सीबी-सीआईडी ​​को जांच जारी रखने का निर्देश दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: तीन साल तक जोड़े 1-1 रुपये के सिक्के, खरीद ली ढाई लाख वाली सपनों की Bike

हालांकि विपक्ष ने सीबीआई जांच पर जोर देते हुए वाकआउट किया. पलानीस्वामी ने कहा, हमारी पुलिस खुद जांच कैसे कर सकती है जबकि मुख्यमंत्री ने खुद कहा है कि यह हत्या का मामला है? केवल सीबीआई जांच से ही सच्चाई सामने आ सकती है. 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, विग्नेश के सिर, आंख और गाल के ऊपर सहित कई अन्य चोटें आईं. हालांकि मौत के कारणों की अभी पुष्टि नहीं हुई है क्योंकि कुछ अन्य रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. पुलिस के अनुसार विग्नेश को हिरासत में दौरे पड़े. उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. 

यह भी पढ़ें: Tajinder Bagga की देर रात 12 बजे हुई मजिस्ट्रेट के सामने पेशी, शरीर पर मिले चोट के निशान 

पिछले दिनों सामने आया वीडियो
कुछ दिनों पहले घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था. इसमें पुलिस का पीछा करते हुए शख्स ठोकर खाकर गिरते हुए दिखाई दे रहा है. एक पुलिसकर्मी उसे डंडे से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है. पुलिस का दावा है कि उस व्यक्ति ने भागने की कोशिश में उन पर चाकू फेंका. एक प्रत्यक्षदर्शी ने आरोप लगाया है कि विग्नेश को प्रताड़ित किया गया था. इस मामले को उठाने वाले मानवाधिकार संगठन पीपुल्स वॉच के कार्यकारी निदेशक हेनरी टिफागने ने आरोप लगाया कि विग्नेश को रात 11 बजे से सुबह करीब साढ़े तीन बजे तक पीटा गया. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement