Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana में 8 छात्रों ने आत्महत्या, एग्जाम रिजल्ट खराब होने के चलते सदमे में थे स्टूडेंट्स

Telangana में छात्रों की आत्महत्या की खबरें आ रही हैं और सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के बावजूद छात्र रिजल्ट के चलते आत्महत्या कर रहे हैं.

Telangana में 8 छात्रों ने आत्महत्या, एग्जाम रिजल्ट खराब होने के चलते सदमे में थे स्टूडेंट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:तेलंगाना में 11वीं और 12वीं कक्षा के बराबर की इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम दो दिन पहले घोषित किए जाने के बाद बड़ी संख्या में छात्र आत्महत्या कर रहे हैं. मंगलवार से राज्य में 4 लड़कियों सहित आठ छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई जबकि दो अन्य लड़कियों ने आत्महत्या का प्रयास किया था. आठ में से पांच किशोर राज्य की राजधानी हैदराबाद से थे जबकि बाकी निजामाबाद, वानापार्थी और जगतियाल से थे.

इसके अलावा हाल ही में संगारेड्डी और वानापार्थी से दो लड़कियों द्वारा आत्महत्या के प्रयास की सूचना मिली थी. बता दें कि इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद तेलंगाना में छात्रों के आत्महत्या करने का इतिहास रहा है. सरकार ने इसको लेकर कई उपाय किए हैं जिसमें एक सेल शामिल है जो छात्रों को तनाव और चिंता से उबरने में मदद करने के लिए चौबीसों घंटे काम करता है.

पंजाब: 5 दिन में तीसरी बार दहला अमृतसर, स्वर्ण मंदिर के पास हुआ धमाका  

छात्रों की काउंसलिंग के लिए एक टोल-फ्री हेल्पलाइन (14416) भी है. इन सबके बावजूद यहां आत्महत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. बता दें कि हाल ही में आंध्र प्रदेश में कक्षा 11 और 12 के परीक्षा परिणाम घोषित होने के 48 घंटों के भीतर नौ छात्रों की आत्महत्या से मौत हो गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement