Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पीएम मोदी की यात्रा के लिए तैयार अयोध्या, चप्पे-चप्पे पर तैनात सुरक्षाबल, ऐसा है धर्मनगरी का हाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या का दौरा करने वाले हैं. वह अयोध्या में कई ने प्रोजेक्ट की नींव रखने वाले हैं.

Latest News
पीएम मोदी की यात्रा के लिए तैयार अयोध्या, चप्पे-चप्पे पर तैनात सुरक्षाबल, ऐसा है धर्मनगरी का हाल

22 जनवरी के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है अयोध्या नगरी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर के दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है. शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और तोरण द्वारों से सजाया जा रहा है. शहर में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. अयोध्या के मंडल आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए तैयारियां पूरे जोरशोर से चल रही हैं और पिछले दो दिन से शहर में घने कोहरे के बावजूद सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और नये हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. वह हवाई अड्डे के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री सुबह करीब 10.45 बजे अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं.

हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वह सीधे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे और वहां पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. वह इसके बाद हवाई अड्डे पर लौटेंगे और इसका उद्घाटन करेंगे तथा बाद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें- 2024 से पहले JDU में बड़ा बदलाव, ललन सिंह का अध्यक्ष पद से इस्तीफा, नीतीश कुमार ने संभाली कमान

पीएम मोदी की रैली में उमड़ेंगे डेढ़ लाख लोग
अधिकारियों का कहना है कि रैली करीब एक घंटे तक चलेगी जिसमें करीब डेढ़ लाख लोग भाग ले सकते हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री अयोध्या से रवाना हो जाएंगे. प्रशासन ने बृहस्पतिवार को हाल में पुनर्विकसित राम पथ के दोनों किनारों और हवाई अड्डे से रेलवे स्टेशन के रास्ते में पड़ने वाली अन्य सड़कों पर लकड़ी के अस्थायी अवरोधक लगाने का काम शुरू कर दिया था. 

शहर में कई जगहों पर लगे हैं मोदी के पोस्टर
शहर में अनेक स्थानों पर बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं जिनमें प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर और पवित्र नगरी अयोध्या में स्वागत है के संदेश हैं. राम पथ पर एक विशाल पोस्टर में संदेश लिखा है प्रभु राम की नगरी में आपका स्वागत है. इसमें उत्तर प्रदेश शहरी विकास विभाग और अयोध्या नगर निगम के नाम हैं. 

पीएम मोदी की यात्रा के लिए तैयार अयोध्या
अयोध्या के मंडल आयुक्त ने कहा, 'हम कल प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए पूरी तरह तैयार हैं. शहर को फूलों से सजाया जा रहा है. अनेक अस्पतालों और राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज में बिस्तर आरक्षित किए गए हैं और सुरक्षा कर्मी मुस्तैद हैं.'

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में नहीं मनाया जाएगा न्यू इयर का जश्न, पैसे की कमी या कोई और है वजह?

अयोध्या में कोहरे का साया
अयोध्या के मंडल आयुक्त ने कहा कि कोहरे के कारण दृश्यता प्रभावित हुई है और इस वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बृहस्पतिवार को होने वाली अयोध्या यात्रा निरस्त कर दी गई थी. वह शुक्रवार को अयोध्या पहुंच सकते हैं. वह प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर आज रात अयोध्या में ठहरेंगे. कल के कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री के अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्थानीय सांसद और विधायक तथा पार्टी के कुछ पदाधिकारी शामिल होंगे. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement