Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Republic Day Parade और PM मोदी के दौरे पर आतंकी हमले की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

अलर्ट में आईबी ने गणतंत्र दिवस परेड में आतंकी हमले की आशंका जताई है.

Republic Day Parade और PM मोदी के दौरे पर आतंकी हमले की आशंका, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

Terrorists can target PM Modi's visits and Republic Day, intelligence agencies have issued an alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गणतंत्र दिवस (Republic Day)पर आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. इसे लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. आतंकी पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की मीटिंग और दौरे को भी निशाना बना सकते हैं. आईबी (IB) ने 9 पन्नों का अलर्ट दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से शेयर किया है. इसमें 26 जनवरी के मौके पर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है. 14 जनवरी को RDX से बने IED मिलने के बाद दिल्ली पुलिस के वैसे भी हांथ पांव फूले हुए हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस खासतौर से संसद भवन के आस -पास और लालकिले के आस -पास अभी से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

आईबी की ओर से दिल्ली पुलिस को भेज गए अलर्ट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है.  इस अलर्ट में सबसे बड़ा खुलास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर किया गया है. अलर्ट के मुताबिक फरवरी 2021 को मिले इनपुट के मुताबिक खालिस्तानी एक्टिविस्ट पीएम मोदी की मीटिंग और टूर को टारगेट कर सकते हैं. लिहाजा SOP के तहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात करने के लिए कहा गया है. इतना ही नहीं पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा से कोर्डिनेशन मीटिंग करने को भी कहा है.

यह भी पढ़ेंः DNA एक्सप्लेनर: 75 सालों में पहली बार 30 मिनट देरी से शुरु होगी Republic Day Parade, जानिए क्यों?

अलर्ट में बताया गया है कि मार्च 2021 को मिले इनपुट के मुताबिक खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत के बड़े नेताओं, VVIP को टारगेट करने की योजना बना रहा है. यह सब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर किया जा रहा है. जानकारी ये भी मिली है की खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ भी बनाया है.  
 
अलर्ट के मुताबिक गणतंत्र दिवस के मौके पर 5 सेंट्रल एशियाई देशों कजाकिस्तान, क्रिगस्तान, ताजिकिस्तान, तुकमेनिस्तान, उजबेकिस्तान देश कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने की संभावना है. गृह मंत्रालय के जरिए भेजे गए आईबी अलर्ट में कुल 32 प्वाइंट पर एसओपीएस, जवाबी उपायों और भारत में एक्टिव आतंकवादी संगठनों के बारे में बताया गया है. 

यह भी पढ़ेंः पंजाब: CM चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर ED की छापेमारी, अवैध खनन मामले में हो रही कार्रवाई

ये आतंकी संगठन कर सकते हैं हमला 
अलर्ट में आईबी ने गणतंत्र दिवस परेड में आतंकी हमले की आशंका जताई है. इसमें कहा गया है कि आतंकी संगठन लश्करे-ए-तैयबा, जैश, हरकत-उल-मुजाहिदीन, हिजबुल-उल-मुजाहिदीन, पाक, अफगानिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन VVIP को निशाना बना सकते हैं. अलर्ट के मुताबिक आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में तोड़फोड़ और हमला कर सकते हैं.  

खालिस्तानी गुटों से खतरा
आईएसआई समर्थित पाकिस्तान में स्थित खालिस्तानी आतंकवादी समूह पंजाब में फिर से संगठित होने और आतंकवाद को फिर से पनपाने का प्रयास कर रहे हैं और पंजाब और अन्य राज्यों में हमलों की योजना बना रहे हैं. प्रो खालिस्तानी आतंकवादी समूह प्रधानमंत्री की बैठकों और दौरे पर हमला करने की योजना बना रहे हैं. ड्रोन टेरर स्ट्राइक की संभावना के बारे में भी बताया गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement