Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Yogi के मंत्री संजय निषाद बोले- जिन्हें हिंदी से प्यार नहीं, वे विदेशी, देश छोड़कर चले जाएं

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा है कि जिन लोगों को हिंदी बोलनी नहीं आती, वे देश छोड़कर कहीं और चले जाएं.

CM Yogi के मंत्री संजय निषाद बोले- जिन्हें हिंदी से प्यार नहीं, वे विदेशी, देश छोड़कर चले जाएं

संजय निषाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी को राष्ट्रभाषा के दर्जे पर चर्चा और विवाद (Hindi Controversy) जारी है. इस विवाद में अब योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) में मंत्री संजय निषाद भी कूद पड़े हैं. संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने बेतुका बयान देते हुए कहा है कि जिन लोगों को हिंदी भाषा से प्यार नहीं है, वे सब विदेशी लोग हैं.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में संजय निषाद कैबिनेट मंत्री हैं. भाषा के विवाद पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो संजय निषाद ने कहा, 'दो लोग हिंदी से प्यार नहीं करते, उन्हें विदेशी माना जाना चाहिए. जो लोग हिंदी नहीं बोलते उन्हें देश छोड़कर चले जाना चाहिए और कहीं और रहना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- Coal Crisis: देश में गहराया कोयला संकट, मंडरा रहा है Black Out का खतरा

'हिंदी न बोलने वालों का विदेशी ताकतों से है लिंक'

आपको बता दें कि संजय निषाद, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) पार्टी के अध्यक्ष हैं. उनकी पार्टी बीजेपी की गठबंधन सहयोगी है. एक टीवी चैनल से बातचीत में निषाद ने कहा कि जिन्हें हिंदी से प्यार नहीं है उन्हें विदेशी माना जाएगा या यह समझा जाएगा कि उनके संबंध विदेशी ताकतों से हैं. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्रीय भाषाओं का सम्मान किया जाना चाहिए, लेकिन देश हित में हिंदी ही ठीक है.

यह भी पढ़ें- Post Office दे रही है शानदार सुविधा, अब घर बैठे खुलवा सकेंगे NPS खाता

संजय निषाद ने यह भी कहा कि 'हिंदुस्तान' ऐसे लोगों का 'स्थान' है दो हिंदी बोलते हैं, जो हिंदी नहीं बोलते उन्हें देश छोड़कर कहीं और चले जाना चाहिए.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement