Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Weather News: दिल्ली में आंधी के साथ आज से लू को मिलेगी विदाई, Monsoon से होगी अच्छी बारिश

Delhi IMD Weather News: दिल्ली में आज से एक हफ्ते तक गर्मी से लोगों को राहत मिलने का अनुमान लगाया है. पढ़िए अनुष्का गर्ग की रिपोर्ट...

IMD Weather News: दिल्ली में आंधी के साथ आज से लू को मिलेगी विदाई, Monsoon से होगी अच्छी बारिश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

​डीएनए हिंदी: दिल्ली के लोगों को आज से एक हफ्ते तक गर्मी (Hot Weather) से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग (Weather Department) ने दिल्ली में लोगों को आज तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान आज  39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान जताया है. इतना ही नहीं बल्कि आज दिल्ली के आसमान में बादल भी छा सकते हैं और दिन में तेज हवाएं भी चलने की भी संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक लू से लोगों को राहत मिल सकती है. मॉनसून (Delhi Monsoon Update) की शुरुआत भी दिल्ली और आस पास के इलाकों में अच्‍छी होने की उम्‍मीद है. अनुमान लगाया जा रहा है कि जून के महीने में ही सबसे ज्‍यादा बारिश हो सकती है. किसानों के लिए यह काफी अच्‍छी खबर मानी जा रही है क्योंकि शुरुआती महीने में उनके फसलों को बोने के लिहाज से अच्‍छी बारिश होगी. हालांकि मौसम विभाग मानसून को लेकर इस महीने के अंत तक ही कोई भविष्यवाणी करेगा.

16 अप्रैल तक 40 डिग्री तापमान होने के आसार

आज शाम को दिल्ली के कुछ जगहों पर हल्की आंधी की भी संभावना है. राजधानी के कई इलाकों में बादल भी छाने की उम्मीद है. इसकी वजह से तापमान में थोड़ी बहुत कमी भी देखने को मिल सकती है. हालांकि यह राहत लंबे समय के लिए नहीं होगी. 16 अप्रैल तक तापमान फिर से 40 डिग्री तक पहुंचने की भी संभावना है और इसके बाद अगले कुछ दिन फिर से गर्मी अपने चरम पर हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें: Hottest Place in the world: पाकिस्तान का जकोबाबाद क्यों है दुनिया का सबसे गर्म स्थान? यहां पड़ती है सबसे ज्यादा गर्मी

कुछ दिनों की तक ही मिलेगी राहत 

दिल्ली की हवा में नमी का स्तर 20 से 65 प्रतिशत तक बना हुआ है. आज भी राजधानी के कई इलाकों में बादल छाने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक अब 15 अप्रैल तक तापमान के 40 डिग्री से कम रहने की संभावना है. 16 अप्रैल को तापमान एक बार फिर बढ़कर 40 डिग्री पर पहुंच जाएंगा. वहीं 17 और 18 अप्रैल को यह एक बार फिर 41 से 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें: Heatwave in Pakistan: पाकिस्तान के कराची में क्यों खुदवाए गए सामूहिक कब्र? 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement