Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tiger Attack: गर्मी से बचने के लिए खुले में सोई थी महिला, जिंदा चबा गया टाइगर

Maharashtra News: टाइगर के बुजुर्ग महिला को निवाला बना लेने की यह दुखद घटना महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में हुई है, जहां बेहद चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है.

Tiger Attack: गर्मी से बचने के लिए खुले में सोई थी महिला, जिंदा चबा गया टाइगर

Tiger Attack (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक दुखद घटना में टाइगर ने 53 साल की बुजुर्ग महिला को उसके घर के बाहर ही दबोचकर जिंदा चबा डाला. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, महिला का घर जंगल के करीब था. सोमवार रात को महिला बेहद चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए अपने घर के बाहर सोई थी. शिकार की तलाश में निकले टाइगर ने सोती हुई महिला पर हमला किया और उसे मौत के घाट उतार दिया. 

चीख सुनकर भागा टाइगर, तब तक मर चुकी थी महिला

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मृतका का नाम मंदाबाई सिदाम था, जो वीरखालचक गांव की रहने वाली थी. चंद्रपुर जिला मुख्यालय से करीब 56 किलोमीटर दूर यह गांव साओली फॉरेस्ट रेंज के दायरे में आता है. महिला सोमवार रात को घर के बाहर सोई थी, तभी टाइगर हमला करके उसे उठा ले गया. टाइगर के चबाने पर महिला की बेहद जोरदार आवाज में चीख निकली, जिससे डरकर टाइगर ने उसे छोड़ दिया और जंगल में भाग गया. तब तक महिला बेहद जख्मी होने के चलते ऑन द स्पॉट ही दम तोड़ चुकी थी.

महिला के परिवार को दिया मुआवजा

मुख्य वन संरक्षक डॉ. जितेंद्र रामगांवकर ने बताया कि फॉरेस्ट डिपार्टमेंट और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने मौका-ए-वारदात की जांच की है. टाइगर की निगरानी की जाएगी. मृत महिला के परिजनों को प्रारंभिक मुआवजा दे दिया गया है.

डेढ़ साल 61 लोग बन चुके शिकार

वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, चंद्रपुर जिले में पिछले डेढ़ साल के दौरान 61 लोग जंगली जानवरों का शिकार हो चुके हैं. इनमें 53 लोग पिछले साल मारे गए थे, जबकि 8 लोग इस साल मारे जा चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement