Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Truck Drivers Protest: केंद्र सरकार और ट्रांसपोर्टर्स में सुलह, सरकार ने कहा 'अभी नए नियम लागू नहीं, पहले करेंगे चर्चा'

Transporters Strike Updates: केंद्र सरकार के नए कानून के खिलाफ पूरे देश में ट्रांसपोर्टर्स ने चक्का जाम कर रखा है. इसके चलते पेट्रोल-डीजल समेत कई वस्तुओं की अलग-अलग शहरों में किल्लत हो गई है.

Latest News
Truck Drivers Protest: केंद्र सरकार और ट्रांसपोर्टर्स में सुलह, सरकार ने कहा 'अभी नए नियम लागू नहीं, पहले करेंगे चर्चा'

Truck Drivers Protest के कारण लोगों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत की आशंका के चलते पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें लग गई हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिट एंड रन से जुड़े नए कानून के खिलाफ पूरे देश में चल रहा ट्रांसपोर्टर्स का चक्का जाम खत्म होने की राह साफ हो गई है. केंद्र सरकार और ट्रांसपोर्टर्स के बीच मंगलवार देर रात तक चली बैठक अब खत्म हो गई है. दावा किया जा रहा है कि इस मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई है. केंद्र सरकार ने कहा है कि नए कानून लागू करने से पहले ट्रांसपोर्टर्स के साथ चर्चा की जाएगी. सरकार ने सभी ट्रांसपोर्टर्स से काम पर लौटने की अपील की है. इस खबर से पूरे देश में पेट्रोल-डीजल और आवश्यक वस्तुओं की किल्लत की आशंका के चलते मची भगदड़ पर अंकुश लगने की उम्मीद जगी है.

क्या कहा है सरकार ने

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (All India Motor Transport Congress) के साथ बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा, हमने आज ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के प्रतिनिधियों से चर्चा की है. सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून व प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं. हम ये भी कहना चाहते हैं कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) को लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा, सरकार ने सभी ट्रांसपोर्टर्स से काम पर लौटने की अपील की है.

क्या कहा है ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (AIMTC) के अध्यक्ष अमृत लाल मदन ने बैठक के बाद ट्रक ड्राइवरों से बात की है. उन्होंने मीडिया के जरिये ट्रक ड्राइवरों से कहा, आप लोग केवल हमारे ड्राइवर नहीं बल्कि आप हमारे सैनिक हैं. हम नहीं चाहते कि आपको किसी भी तरह की मुश्किल का सामना करना पड़े. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 10 साल की सजा और जुर्माने को होल्ड पर रख दिया है. उन्होंने हमसे वादा किया है कि AIMTC के साथ अगली मीटिंग होने तक कोई भी कानून लागू नहीं किया जाएगा.

चंडीगढ़ ने लागू कर दी थी पेट्रोल पंपों पर राशनिंग

इससे पहले दिन में ट्रक ड्राइवरों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को देखते हुए चंडीगढ़ में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल की राशनिंग लागू कर दी गई थी. चंडीगढ़ प्रशासन ने एक टू-व्हीलर के लिए 2 लीटर या अधिकतम 200 रुपये का पेट्रोल, चार पहिया वाहन के लिए 5 लीटर या अधिकतम 500 रुपये का पेट्रोल-डीजल एक बार में दिए जाने का नियम लागू कर दिया था. यह कदम पेट्रोल पंपों पर तेल की कमी होने की संभावना से घबराए लोगों की वाहन लेकर लंबी कतारें लग जाने के कारण उठाया गया था. हालांकि अब हड़ताल खत्म होने के बाद ये पाबंदी हट जाने के आसार हैं.

कलेक्टर से भिड़ गए ट्रक चालक

मध्य प्रदेश के शाजापुर में मंगलवार को उस समय हालात बिगड़ने से बच गए, जब कलेक्टर किशोर कुमार कान्याल और एक ट्रक चालक के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. ट्रक चालकों के साथ चल रही बैठक के दौरान नए हिट एंड रन कानून को लेकर एक ड्राइवर के साथ शुरू हुई यह नोकझोंक बहस में बदल गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है. हालांकि बाद में कलेक्टर और ट्रक ड्राइवर को समझा-बुझाकर माहौल को ज्यादा खराब होने से बचा लिया गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement