Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow: मदरसे से भाग न जाएं लड़के, पैरों में बेड़ियां डालकर लगा दिया ताला, वीडियो वायरल

Lucknow Latest News: लखनऊ के एक मदरसे के दो छात्रों को बेड़ियों से बांधने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस दोनों को थाने लेकर चली गई.

Lucknow: मदरसे से भाग न जाएं लड़के, पैरों में बेड़ियां डालकर लगा दिया ताला, वीडियो वायरल

बच्चों के पैरों को लोहे की जंजीर से बांधा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चे के पैर में लोहे की बेड़ियां पड़ी हुई हैं. पुलिस के मुताबिक, ये बेड़ियां एक मदरसे में पढ़ाने वाले शिक्षक ने डाल दी थीं. स्थानीय लोगों ने बेड़ियां तोड़कर बच्चे को मुक्त करा दिया है.

मामला गोसाईंगंज के शिवलर इलाके के सुफ्पी मदीनतुल उलम मदरसा का है. मदरसे के मौलाना मोहम्मद रियाज ने बच्चों के पैरों में बेड़ियां डाली थीं. मदरसे से भागकर बाहर आए 13 और 14 साल के इन किशोरों के पैरों में लोहे की बेड़ियां देखकर स्थानीय लोग हैरान रह गए. उन्हीं लोगों ने बच्चों के पैरों की बेड़ियां काट दीं.

यह भी पढ़ें- लालू के घर पहुंची 'शिव की बारात', भैंस पर सवार होकर मिलने आए फैन

परिवार ने कहा- नहीं चाहते कोई कार्रवाई
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों किशोरों को थाने ले आई. परिजनों को थाने बुलाया गया तो पता चला कि उन्होंने ही मदरसे को कहा था कि बच्चों पर सख्ती की जाए. बच्चों के परिजन ने पुलिस को लिखित में दिया है यह सब उनकी अनुमति से किया गया है और वे कोई कार्रवाई नहीं चाहते.

यह भी पढ़ें- पोती से छेड़खानी का लगा आरोप, उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने गोली मारकर दे दी जान

बच्चों के परिजन ने कहा कि बच्चों को मदरसे में पढ़ाई केलिए भेजा गया था. रमजान की छुट्टी के बाद से ही वे मदरसे में जाना नहीं चाहते थे. दोनों लड़के दो बार मदरसे से भाग चुके थे. बीते शुक्रवार को भी ये दोनों भाग गए. इसके बाद परिजनों ने मौलाना से कहा कि वे इनके साथ सख्ती से पेश आएं और चाहें तो इनके पैर बांध दें. 

गोसाईंगंज एसपी स्वाति चौधरी ने बताया कि बच्चे उनके परिवार के लोगों के हवाले कर दिए गए हैं. मौलाना ने कहा है कि बच्चों से किसी भी तरह की मारपीट नहीं की गई है. उनके परिवार वालों के आने तक उन्हें रोकने के लिए पैरों में बेड़ियां बांध दी गई थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement