Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'7 दिनों के अंदर देश में लागू हो जाएगा CAA', केंद्रीय मंत्री के दावे पर हंगामा

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि CAA पूरे देश में अगले 7 दिनों के भीतर लागू हो जाएगा.

Latest News
'7 दिनों के अंदर देश में लागू हो जाएगा CAA', केंद्रीय मंत्री के दावे पर हंगामा

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर (Shantanu thakur) ने दावा किया है कि अगले सात दिनों के अंदर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पूरे भारत में लागू कर दिया जाएगा. शांतनु ठाकुर ने दावा किया है कि केंद्र सरकार यह फैसला तत्काल प्रभाव से लेने जा रही है.

शांतनु ठाकुर ने दावा किया, 'मैं गारंटी दे सकता हूं कि अगले सात दिनों में, न केवल पश्चिम बंगाल में, बल्कि पूरे भारत में सीएए लागू किया जाएगा.'

शांतनु ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि देश इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. शांतनु बंगाल के बनगांव से बीजेपी के लोकसभा सांसद हैं.

इसे भी पढ़ें- 'सुशासन बाबू, कुर्सी कुमार, पलटूराम और गिरगिट,' कैसे मिले नीतीश कुमार को इतने नाम?

'नहीं रोक पाएंगी ममता बनर्जी'
अमित शाह ने बीते साल दिसंबर में कहा था कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार CAA लागू करेगी और कोई भी इसे रोक नहीं सकता. उन्होंने साफ इशारा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस फैसले को रोक नहीं सकती हैं. ममता बनर्जी सीएए की धुर विरोधी हैं.

इसे भी पढ़ें- 'हजारों साल पुराना है हमारा इतिहास',' ज्ञानवापी की ASI रिपोर्ट पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

कोलकाता में एक रैली के दौरान अमित शाह ने घुसपैठ, भ्रष्टाचार, राजनीतिक हिंसा और तुष्टीकरण के मुद्दों पर ममता बनर्जी के खिलाफ तीखे हमले किए थे. शांतनु ठाकुर भी उसी सियासी तेवर में नजर आए हैं. 
 
CAA पर देशभर में बरपा था हंगामा
CAA साल 2019 में संसद के दोनों सदनों से पास हुआ था. राष्ट्रपति की भी इसे तत्काल मंजूरी मिल गई थी. सीएए के खिलाफ देशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए थे. भारत में इसे लेकर बड़े स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. 

CAA की सुगबुगाहट शुरू
हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि सीएए के सभी नियम अब तैयार हो गए हैं. लोकसभा चुनावों से पहले ही इन्हें अधिसूचित कर दिया जाएगा. सीएए के लिए ऑनलाइन पोर्टल भी मौजूद हैं जल्द ही और पूरी प्रक्रिया डिजिटल की जा सकती है. यह भी दावा किया गया था कि बस आवेदकों को वह साल बताना होगा जब उन्होंने बिना वीजा भारत में प्रवेश किया था. आवेदकों से कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा.​​​​​​​

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement