Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Police Constable Recruitment 2023: एग्जाम शुरू होने से पहले ही लीक? STF ने हिरासत में लिए महिला कांस्टेबल समेत 4 लोग

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में 60 हजार सिपाहियों की सीधी भर्ती के लिए आज से एग्जाम शुरू हुए हैं, जिनमें 48 लाख कैंडीडेट शामिल हो रहे हैं. यह एग्जाम पहले पेपर लीक के कारण रद्द हो चुका है.

Latest News
UP Police Constable Recruitment 2023: एग्जाम शुरू होने से पहले ही लीक? STF ने हिरासत में लिए महिला कां��स्टेबल समेत 4 लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में पेपर लीक (Paper Leak) के कारण एक बार रद्द हो चुकी सिपाही भर्ती परीक्षा पर फिर संकट के बादल छा गए हैं. शुक्रवार (23 अगस्त) को शुरू हुई परीक्षा से ठीक पहले उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ (UP Police STF) ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें एक महिला पुलिस कांस्टेबल भी शामिल है. इन सभी पर एग्जाम में पेपर सॉल्वर शामिल कराने या किसी अन्य तरीके से शामिल होने का आरोप है. हालांकि अभी तक यूपी पुलिस के अधिकारियों ने इस बारे में ऑफिशियली कुछ नहीं कहा है, लेकिन सूत्रों का दावा है कि चारों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कुछ अहम जानकारी मिली है.


यह भी पढ़ें- UP Constable Recruitment 2023: यूपी में आज से सिपाही भर्ती परीक्षा, Paper Leak के दावों के बीच 5 दिन जुटेंगे कैंडिडेट्स 


महिला कांस्टेबल के मोबाइल से मिले 5 एडमिट कार्ड

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यूपी एसटीएफ ने एक महिला कांस्टेबल को गोरखपुर जिले के बांसगांव में उसके घर से हिरासत में लिया है. महिला कांस्टेबल की तैनाती फिलहाल श्रावस्ती जिले में है. महिला कांस्टेबल के मोबाइल में 5 एडमिट कार्ड मिले हैं, जिन्हें लेकर उससे पूछताछ की जा रही है. हालांकि एसटीएफ ने यह नहीं बताया है कि पांचों एडमिट कार्ड किस एग्जाम सेंटर के हैं और पूछताछ में अब तक क्या जानकारी मिली है.

हाथ-पैर में फ्रैक्चर के कारण छुट्टी पर है महिला कांस्टेबल

यूपी एसटीएफ की हिरासत में मौजूद महिला कांस्टेबल का नाम पिंकी सोनकर है. श्रावस्ती जिले की कोतवाली भिनगा में तैनात पिंकी सोनकर का गत 3 अगस्त को दीवानी कचहरी के पास एक्सीडेंट हो गया था. एक्सीडेंट में उसके हाथ और पैर में फ्रैक्चर हो गया था. प्राथमिक उपचार कराने के बाद वो गोरखपुर में अपने घर चली गई थी.

तीन लड़के भी लिए गए हैं हिरासत में

महिला कांस्टेबल के अलावा यूपी एसटीएफ ने तीन लड़कों को भी हिरासत में लिया है. माना जा रहा है कि इन तीनों को महिला कांस्टेबल से मिली जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया गया है. सूत्रों ने बताया कि इनमें एक लड़का दिल्ली का है, जो एग्जाम पेपर में मदद के बदले कैंडीडेट्स से पैसा लेने के लिए गोरखपुर आया था. दूसरा लड़का ड्राइवर है, जबकि तीसरा लड़का निजी सुरक्षाकर्मी है. ये दोनों दिल्ली निवासी युवक के साथ थे. दिल्ली निवासी युवक से पूछताछ चल रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement