Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी में ठंड का कहर, स्कूलों की बदली टाइमिंग, विंटर वैकेशन का भी ऐलान

उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. यूपी सरकार ने 31 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक, शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है.

Latest News
यूपी में ठंड का कहर, स्कूलों की बदली टाइमिंग, विंटर वैकेशन का भी ऐलान

UP School Timings Changed Due To Cold Weather.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. सुबह के वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं कोहरे का कहर बढ़ गया है. कई जगहों पर 1 मीटर से ज्यादा की दूरी पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार ने मौसम की गंभीर स्थिति की वजह से राज्य में स्कूलों के समय में बदलाव किया है.

बुधवार को जारी आदेश के मुताबिक घने कोहरे की वजह से राज्य में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया गया है. सरकार ने गुरुवार और शुक्रवार को अलग-अलग शहरों में स्कूलों में छुट्टियों की भी घोषणा की है.

किन जगहों पर बदली स्कूल टाइमिंग
जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश में कहा गया है कि गाजियाबाद में, कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों का समय बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है. जिला मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, अलीगढ़ में, कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्डों के स्कूल गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भी बंद रहेगा.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में कड़ाके की ठंड, कोहरे का साया, खराब मौसम की वजह से कई उड़ानें डायवर्ट

मथुरा में भी कक्षाओं का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह भी घोषणा की है कि जालौन में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- Corona Updates: दिल्ली में मिला नए कोरोना वेरिएंट का पहला केस, हाई अलर्ट घोषित, जानें क्या कह रहे AIIMS के एक्सपर्ट

यूपी में शीतकालीन अवकाश का ऐलान
शीत लहर की वजह से यूपी सरकार ने 31 दिसंबर, 2023 से 14 जनवरी, 2024 तक 15 दिनों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है. यूपी में अब शीतलहर पड़नी शुरू हो गई है. कुछ इलाकों में दृश्यता 2 मीटर से भी कम हो गई है.

​​​​​​​घने कोहरे की वजह से राज्य के कई हिस्सों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए. गुरुवार और शुक्रवार को भी कोहरा पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement