Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका, उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने का ऐलान

Upendra Kushwaha Quits JDU: उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से इस्तीफा देते हुए नई पार्टी 'राष्ट्रीय लोक जनता दल' बनाने का ऐलान किया.

बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका, उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने का ऐलान

उपेेंद्र कुशवाहा के बयान से बिहार में सियासत तेज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पिछले कुछ समय से चल रही अनबन के बाद उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने आखिर JDU को अलविदा कह दिया. उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू छोड़ने का ऐलान करते हुए नई पार्टी बनाने की घोषणा की है. कुशवाहा ने अपनी नई पार्टी का नाम  'राष्ट्रीय लोक जनता दल'(Rashtriya Lok Janata Dal) रखा. उन्होंने कहा कि आज नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हुए एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं.

उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि वह राज्य विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए सभापति से मिलने का समय लेंगे. हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत एनडीए से फिर से हाथ मिलाने के मुद्दे पर पत्ते नहीं खोले हैं. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ‘मैंने अपने बड़े भाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुछ सबक लिए हैं, जिन्होंने RJD के साथ मतभेदों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और कुछ ही घंटे बाद बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार बना ली थी.’ 

कुशवाहा ने कहा कि पिछले दो दिन से पटना में कार्यकर्ताओं के साथ चल रही बैठक में मुझे अलग पार्टी बनाने का फीडबैक मिला. मीटिंग में पहुंचे जेडीयू के कई कार्यकर्ताओं ने मुझे अलग हो जाने का सुझाव दिया और नई पार्टी बनाकर राजनीति में उतरने के लिए कहा. ऐसे में कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमलोगों ने नई पार्टी के गठन का निर्णय लिया है.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे से सुलग रहा पटना का जेठुली, जमीन की लड़ाई में बहा खूब खून, पढ़ें अब तक क्या-क्या हुआ

नीतीश कुमार पर साधा निशाना
कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर अपनी राजनीतिक पूंजी गिरवी रखने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नीतीश ने शुरुआत में अच्छा काम किया लेकिन अंत में जिस रास्ते पर वह जा रहे हैं, बिहार के लिए बुरा है. मुख्यमंत्री अपनी मनमर्जी कर रहे हैं. वो अपने आसपास के लोगों के सुझाव के अनुसार ही काम कर रहे हैं.

कैदी के पेट से निकला मोबाइल, जेल में ही निगल लिया फोन, हैरान रह गए डॉक्टर

कुशवाहा ने उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना उन्हें भविष्य का नेता घोषित किए जाने पर भी अप्रसन्नता जताई. उन्होंने ने मार्च 2021 में अपनी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का विलय जद(यू) में कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement