Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं कारोबारी Piyush Jain जिनके घर चली 20 घंटे तक IT डिपार्टमेंट की रेड?

पीयूष जैन के करीबियों पर भी आयकर विभाग की नजर है. पीयूष जैन इत्र कारोबारी हैं.

कौन हैं कारोबारी Piyush Jain जिनके घर चली 20 घंटे तक IT डिपार्टमेंट की रेड?

IT Department raid at Piyush Jain House in Kanpur

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में टैक्स चोरी (Tax Evasion) करने वालों के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT Department) लगातार एक्शन ले रहा है. कानपुर (Kanpur) के एक कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) का नाम इन दिनों चर्चा में है. पीयूष जैन के घर की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. कारोबारी के कानपुर स्थित घर में 20 घंटे तक IT रेड चली और 170 करोड़ रुपये विभाग ने बरामद किए. रुपये गिनने के लिए कई मशीनें मंगवानी पड़ गईं.

कारोबारी के घर मिले कैश की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि इसे 21 बक्सों में रखना पड़ा. छापेमारी के दौरान ही जीएसटी (GST) की टीम ने करीब 20 ताले तोड़े और 15 से 20 अलमारियों को काटकर किनारे रखा. पीयूष जैन के कन्नौज (Kannuj) स्थित घर में भी छापेमारी जारी है. अकूत संपदा के मालिक पीयूष जैन के बारे में लोग अब पड़ताल कर रहे हैं कि आखिर ये है कौन?

देखें, देश भर में कैसे मना Christmas का त्योहार, रोशनी और जगमगाहट में डूबे बड़े शहर

कौन हैं कारोबारी Piyush Jain?

पीयूष जैन एक इत्र कारोबारी हैं. कन्नौज को इत्र की नगरी भी कहा जाता है. पीयूष जौन कन्नौज के ही कारोबारी हैं. पीयूष जैन की कंपनी के कई दफ्तर कानपुर, कन्नौज और मुंबई में हैं. विदेश तक पीयूष की कंपनी का कारोबार फैला हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्नौज में ही पीयूष जैन की कई कंपनियां हैं. इत्र के अलााव दूसरे भी कई कारोबार पीयूष जैन संभालते हैं. पीयूष का कनेक्शन समाजवादी पार्टी (SP) के साथ जोड़ा जा रहा है.

पीयूष जैन के घर क्या-क्या हुआ बरामद?

पीयूष जैन के घर से 200 से ज्यादा फर्जी बिल बरामद हुए हैं. कन्नौज में पीयूष जैन के घर पर छापेमारी जारी है. शुक्रवार को ही करीब शाम 4 बजे से ही कन्नौज में आयकर विभाग एक्शन मोड में है. कारोबारी पीयूष जैन के नजदीकी कारोबियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है.

यह भी पढ़ें-
गुरु पर्व पर PM Modi ने याद किया सिख गुरुओं का बलिदान, 'औरंगजेब से लड़े, कट्टरता से लड़ना सिखाया'
'Omicron खतरनाक नहीं, इलाज के बाद ठीक हुए 90 फीसदी संक्रमित मरीज'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement