Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand: 23 मार्च को होगा शपथग्रहण समारोह, CM के नाम का आज होगा ऐलान

उत्तराखंड की पांचवीं नवगठित विधानसभा के लिए बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.  

Uttarakhand: 23 मार्च को होगा शपथग्रहण समारोह, CM के नाम का आज होगा ऐलान

बीजेपी नेता बंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में सरकार के गठन के तैयारी तेजी से चल रही है. आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के नाम का ऐलान हो सकता है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री और कैबिनेट के शपथग्रहण से पहले नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे.  

जानकारी के मुताबिक राज्यपाल प्रोटेम स्पीकर को राजभवन में शपथ दिलाएंगे. इसके बाद विधानसभा में सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर शपथ दिलाएंगे. उत्तराखंड की पांचवीं नवगठित विधानसभा के लिए बीजेपी के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है.  

यह भी पढ़ेंः मेडिकल छात्र Naveen Shekharappa का शव 20 दिन बाद पहुंचा बेंगलुरु, रूसी हमले में गंवाई थी जान

मुख्यमंत्री पद का ऐलान जल्द
उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है. रविवार को पुष्कर सिंह धामी, पार्टी नेता मदन कौशिक और रमेश पोखरियाल 'निशंक' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  के आवास पर सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई. इसके बाद विधायक दल की बैठक भी होनी थी लेकिन उसे टाल दिया गया. अब विधायक दल की बैठक सोमवार यानी आज होगी.  

भव्य समारोह की तैयारी
दूसरी तरफ उत्तराखंड की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा. भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए बड़े मैदान में जनसभा आयोजित करने का निर्णय लिया है. इस समारोह में प्रदेशभर से कार्यकर्ताओं को बुलाए जाने के साथ ही पार्टी के शीर्ष नेता भी शमिल होंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement