Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1 जनवरी से CoWIN पर शुरू होंगे 15-18 आयु वर्ग के लिए वैक्सीन रजिस्ट्रेशन

25 दिसंबर, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-18 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण का ऐलान किया था.

Latest News
1 जनवरी से CoWIN पर शुरू होंगे 15-18 आयु वर्ग के लिए वैक्सीन रजिस्ट्रेशन

cowin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए​ हिंदी: 15-18 आयु वर्ग के लिए वैक्सीन का CoWIN पंजीकरण 1 जनवरी से शुरू होगा. 15-18 वर्षों के लिए वॉक-इन और ऑनलाइन पंजीकरण (CoWIN के माध्यम से) दोनों सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. CoWIN पंजीकरण 1 जनवरी से और ऑनसाइट पंजीकरण 3 जनवरी से शुरू होंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक कार्यशाला की अध्यक्षता की. जिसमें 15-18 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण के रोलआउट के बारे में चर्चा की गई. इसके साथ ही स्वास्थ्य कार्यकर्ता (एचसीडब्ल्यू), फ्रंटलाइन कार्यकर्ता (एफएलडब्ल्यू) और 60+ आयु वर्ग के लोगों के लिए एहतियाती तीसरी खुराक पर चर्चा की गई.

25 दिसंबर, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15-18 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण का ऐलान किया था. कमजोर श्रेणियों के लिए एहतियाती तीसरी खुराक 10 जनवरी से शुरू होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 15-18 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के संदर्भ में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया कि इस जनसंख्या वर्ग में केवल 'कोवैक्सीन' ही प्रशासित की जाएगी और उन्हें टीके की अतिरिक्त खुराक भेजी जाएगी.

राज्यों को सूचित किया गया था कि उनके पास कुछ COVID टीकाकरण केंद्रों (CVC) को विशेष रूप से 15-18 आयु वर्ग के लिए डेडिकेटेड CVC के रूप में नामित करने का विकल्प है.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement