Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vijay Singla Arrest: कैसे हुए गिरफ्तार, क्या हैं आरोप और कैसे फंसे भगवंत मान के मंत्री, ये है इनसाइड स्टोरी

Dr Vijay Singla Profile: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को रिश्वत मांगने की वजह से पद से बर्खास्त कर दिया है.

Vijay Singla Arrest: कैसे हुए गिरफ्तार, क्या हैं आरोप और कैसे फंसे भगवंत मान के मंत्री, ये है इनसाइड स्टोरी

डॉक्टर सिंगला 7 साल पहले आप में शामिल हुए थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को अरेस्ट कर लिया गया है. भगवंत मान ने आंतरिक जांच में दोषी पाए जाने के बाद उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया है. मान के इस फैसले की काफी तारीफ की जा रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह बेहद साहसिक कदम है और मान की ईमानदारी देखकर उनकी आंखें भर गई हैं. जानें कौन हैं डॉक्टर विजय सिंगला और कैसे फंसे.  

क्या है सिंगला पर आरोप 
सिंगला पर पंजाब के स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप है. भगवंत मान ने इसकी जांच कराकर स्वास्थ्य मंत्री को पद से बर्खास्त कर दिया है. कहा जा रहा है कि इसकी शिकायत सीएम भगवंत मान तक पहुंची थी. 

सूत्रों का कहना है कि मान ने शिकायत के बाद अपने स्तर पर जांच करवाई है और आरोप सही पाए गए थे. पंजाब सीएमओ का भी कहना है कि सिंगला के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं जिनके आधार पर गिरफ्तारी हुई है.

यह भी पढ़ें: Bhagwant Mann ने किया ऐसा काम केजरीवाल की आंखों में आ गए आंसू, बोले- आप पर गर्व है

Bhagwant Mann के सामने मानी गलती 
बताया जा रहा है कि भगवंत मान ने अपने स्तर पर जांच करवाई थी और उन्होंने सबूतों के आधार पर सिंगला को तलब कर पूछताछ की थी. सूत्रों के मुताबिक, सिंगला ने पूछताछ में अपनी गलती मानी थी और कमीशन मांगने की बात भी स्वीकार की थी. 

भगवंत मान ने कहा कि अगर वह चाहते तो इस केस को दबा देते लेकिन इससे लोगों का भरोसा उठ जाता. हम पंजाब को बदलने और बेहतर बनाने के लिए आए हैं. पुलिस को डॉ. विजय सिंगला के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार, घूस मांगने पर हुए थे भगवंत मान कैबिनेट से बर्खास्त 

राजनीति में कैसा रहा है सिंगला का सफर 
पंजाब विधानसभा चुनाव में इस बार वह मानसा सीट पर सिद्धू मूसेवाला को हराकर विधायक चुने गए थे. लोकप्रिय पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला को मानसा सीट से 63,323 वोटों से हराया था.

सिंगला करीब सात साल पहले आप में शामिल हुए थे. उनकी उम्र 52 साल है और उन्होंने पटियाला के पंजाबी यूनिवर्सिटी से डेंटिस्ट की पढ़ाई की है. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 6.5 करोड़ रुपये है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement