Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली-UP में तेज हवाओं ने बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानिए अपने शहर का हाल

उत्तर भारत में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है. कई राज्यों में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है.

Weather Report: दिल्ली-UP में तेज हवाओं ने बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानिए अपने शहर का हाल

दिल्ली में बदल रहा मौसम का मिजाज. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में गर्मी ने दस्तक दे दी है. ज्यादातर हिस्सों में तापमान लगातार बढ़ रहा है. पहाड़ी इलाकों में बारिश भी हो रही है. कुछ जगहों पर जारी बर्फबारी थमी नहीं है. मौसम विभाग (IMD) दिल्ली और यूपी समेत उत्तर भारत में दिन में तेज हवाएं चलेंगी.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा, वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है. राष्ट्रीय राजधानी में आसमान साफ रहेगा और तेज हवां चलेंगी. दिल्ली में 5 मार्च तक ऐसा ही मौसम रहेगा. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली के तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी. 

यूपी में भी चलेंगी तेज हवाएं

यूपी में भी तेज हवाएं चलेंगी. यहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है. 5 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहेगा. एनसीआर क्षेत्रों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा.

इसे भी पढ़ें- Assembly Elections 2023: पूर्वोत्तर में कैसे बढ़ी BJP की ताकत, क्यों अजेय हो रहा गठबंधन, हाशिए पर कैसे पहुंची कांग्रेस?

कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी


मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी.  पंजाब और उत्तराखंड में 4 मार्च को बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- Karnataka News: भाजपा MLA के ऑफिस में बैठकर उनकी जगह रिश्वत ले रहा था PCS बेटा, रंगेहाथ गिरफ्तार, देखें VIDEO

जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात में 4 से 6 मार्च के बीच बारिश हो सकती है. अगले 5 दिनों तक गर्मी की स्थिति जैसी है, वैसी ही रहेगी. पश्चिमी हिस्से में तापमान 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement