Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Alert: दिल्ली में कहर मचाएगी कोल्ड वेव, पंजाब-हरियाणा में बेहद घने कोहरे का रेड अलर्ट, पढ़ें IMD का बड़ा अपडेट

Weather Forecast: भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिन और ज्यादा घना कोहरा पड़ेगा. खासतौर पर हरियाणा और पंजाब में इसका कहर ज्यादा रहेगा.

Latest News
Weather Alert: दिल्ली में कहर मचाएगी कोल्ड वेव, पंजाब-हरियाणा में बेहद घने कोहरे का रेड अलर्ट, पढ़ें IMD का बड़ा अपडे��ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Weather News- पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है. इसके चलते आम जनजीवन थम गया है. ट्रेन से लेकर फ्लाइट तक, सब अपने तय समय से घंटों की देरी से चल रहे हैं. अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस कोहरे को लेकर और ज्यादा बड़ी चेतावनी दे दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो दिन कोहरे का कहर और ज्यादा रहेगा. खासतौर पर पंजाब-हरियाणा मे कोहरा बेहद भयानक रूप ले सकता है. इन दोनों राज्यों में कोहरे और शीतलहर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि दिल्ली में अगले दो दिन कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.

दिल्ली में चलेगी बेहद ठंडी शीतलहर

मौसम विभाग ने कहा है कि पहले ही भयानक शीतलहर से जूझ रही दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को भी हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड रहेगी. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी अगले दो दिन भी बेहद घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगी, जिसका असर ट्रेन से लेकर सड़क परिवहन और हवाई यातायात पर बेहद ज्यादा दिखाई देगा. बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहले ही कोहरे के कारण बेहद कम विजिबिल्टी होने से पिछले कई दिन से विमानों की आवाजाही बेहद प्रभावित हुई है. विमान अपने तय समय से 5-10 घंटे की देरी से उड़ान भर रहे हैं. ऐसे में अगले दो दिन और ज्यादा कोहरा होने से हवाई यातायात पूरी तरह फेल हो सकता है.

पंजाब-हरियाणा में जरूरी होने पर ही करें सफर

मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर IMD ने सबसे ज्यादा डराने वाली चेतावनी पंजाब-हरियाणा के लिए जारी की है. मौसम विभाग ने पंजाब-हरियाणा में बुधवार और गुरुवार को घने से भी ज्यादा घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है. इन दोनों राज्यों में जरूरी होने पर ही सफर करने की सलाह दी गई है, क्योंकि कोहरे के कारण सड़क पर कुछ भी दिखाई देने के आसार नहीं हैं.

इन राज्यों में भी रहेगा कोहरे का कहर

मौसम विभाग की एडवाइजरी में दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के साथ ही कई अन्य राज्यों में भी कोहरे का कहर बरकरार रहने के आसार जताए गए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ और उत्तराखंड शामिल हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि कोहरे के कारण इन इलाकों के एयरपोर्ट, हाइवे और रेलवे रूट बेहद प्रभावित रहेंगे. कोहरे के कारण ड्राइविंग करना बेहद मुश्किल हो सकता है. यदि सावधानी नहीं बरती जाएगी तो सड़कों पर एक्सीडेंट देखने को मिल सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement