Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू के आसार, जानिए आप के यहां कैसा रहेगा मौसम

Weather Report in Hindi: मौसम विभाव की रिपोर्ट के मुताबिक, कई राज्यों में लू का कहर अभी जारी रहेगा और कुछ दिनों बाद ही हल्की बारिश हो सकती है.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू के आसार, जानिए आप के यहां कैसा रहेगा मौसम

जारी रहेगा लू का कहर, तापमान भी बढ़ेगा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कुछ दिनों की राहत के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान बढ़ता जा रहा है. अगले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी के साथ लू चलने की आशंका भी जताई गई गई. आने वाले कुछ दिनों में उत्तरी भारत के कुछ इलाकों में तेज धूल भरी आंधी और हल्की-फुल्की बारिश के भी आसार हैं. हालांकि, मौसम विभाग (IMD) ने यह भी कहा है कि लोगों को गर्मी से इतनी आसानी से निजात नहीं मिलने वाली है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान के साथ-साथ पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तर भारत के तमाम राज्यों में लू चलने की आशंका है. कुछ ऐसे भी इलाके हैं जहां तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के भी ऊपर पहुंच रहा है. राजस्थान के गंगागनर (48.3), बीकानेर (48.2), जैसलमेर (47.4), मध्य प्रदेश के भिंड (48.7), नौगांव और खुजराहो (47.6) और दिल्ली के नजफगढ़ में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है. 

यह भी पढ़ें- CNG Price Hike: महंगाई का एक और झटका, CNG के दामों में हुई 2 रुपये की बढ़ोतरी

उत्तरी भारत में जारी रहेगा लू का प्रकोप
आईएमडी की चेतावनी के मुताबिक, रविवार यानी 15 मई को भी इन इलाकों में लू का प्रकोप रहेगा. कुछ इलाकों में हीटवेव भी महसूस की जाएगी, इसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ेगी. आने वाले दो-तीन दिनों तक भी तापमान ऐसा ही रहने की उम्मीद है. कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी की भी संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ेंः Tripura में मुख्यमंत्री बदलकर BJP ने चला मास्टरस्ट्रोक, कितनी कामयाब होगी पुरानी रणनीति?

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते रविवार को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा, सोमवार और मंगलवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में हल्की/मध्यम बारिश के साथ ओले गिरने की भी आशंका जताई गई है. साथ ही, हिमाचल से सटे पंजाब के कुछ इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement